सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमलों ने सना में हाउती ठिकानों को बनाया निशाना

शिविर में धमाका सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमलों ने सना में हाउती ठिकानों को बनाया निशाना

IANS News
Update: 2021-12-24 05:30 GMT
सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमलों ने सना में हाउती ठिकानों को बनाया निशाना
हाईलाइट
  • 4 मुख्य सड़कों पर यातायात बंद

डिजिटल डेस्क, सना । सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने रात भर हवाई हमले किए, जिससे राजधानी सना में एक सैन्य शिविर और एक पुल नष्ट हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हाउती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी के हवाले से गुरुवार को कहा कि युद्धक विमानों ने बुधवार आधी रात को केंद्रीय सुरक्षा शिविर पर 3 हवाई हमले किए और सार्वजनिक सड़कों को जोड़ने वाले पास के पुल पर एक और हवाई हमला किया।

शिविर और पास का पुल सना के दक्षिणी भाग में अल-सबीन पड़ोस में स्थित है। शिविर में धमाकों की आवाज सुनी गई और पड़ोस के निवासियों ने कहा कि उनके घरों की खिड़कियां टूट गई। निवासियों ने सिन्हुआ को यह भी बताया कि अल-सबीन पुल के नष्ट होने के बाद 4 मुख्य सड़कों पर यातायात बंद हो गया।

इस बीच गठबंधन ने सऊदी के स्वामित्व वाले अल-अरबिया टीवी द्वारा रिपोर्ट किए गए एक बयान में कहा कि उसने शिविर में हथियार डिपो को निशाना बनाया। यह हवाई हमले तत्काल प्रतिक्रिया में हुए जब गठबंधन बलों ने सऊदी शहर जाजान की ओर हाउती मिलिशिया द्वारा लॉन्च किए गए बम से भरे ड्रोन को रोक कर नष्ट कर दिया था।

गठबंधन के बयान में हालांकि पुल पर हवाई हमले का उल्लेख नहीं किया गया था जैसा कि हाउती समूह ने दावा किया था। ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने हाल ही में सऊदी शहरों के खिलाफ सीमा पार ड्रोन और मिसाइल हमलों को तेज कर दिया है। विद्रोही समूह में फरवरी में तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए गठबंधन समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News