धमाकों से फिर थर्राया अफगानिस्‍तान, काबुल में 20 मिनट के अंदर तीन ब्लास्ट

धमाकों से फिर थर्राया अफगानिस्‍तान, काबुल में 20 मिनट के अंदर तीन ब्लास्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-09 09:31 GMT
धमाकों से फिर थर्राया अफगानिस्‍तान, काबुल में 20 मिनट के अंदर तीन ब्लास्ट

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को 20 मिनट के अंतराल में तीन सिलसिलेवार विस्फोट हुए। धमाकों के बाद हुई गोलीबारी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को दहला दिया। इन हमलों की पुष्टि पुलिस के प्रवक्ता हश्मतुल्ला एस्तानाकजई ने की है।अधिकारियों ने इन विस्फोटों में लोगों के मरने की आशंका जताई है। बता दें कि पहला विस्फोट काबुल के पश्चिमी किनारे पर स्थित दश्त-ए-बरची इलाके में हुआ और दूसरा व तीसरा विस्फोट शाहरी नाओ में हुआ। पश्चिम काबुल में पुलिस के लिए प्रयुक्त होने वाले एक हिस्से के पास भी एक विस्फोट हुआ। सिक्युरिटी फोर्स ने इस इलाके को घेर रखा है।

 

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

सरकारी बयान में कहा गया कि घटना बाटीकोट जिले के हाफिज गोद्दी इलाके में मंगलवार सुबह करीब 5:30 बजे की है। सभी घायलों को जलालाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं काबुल के शेर-ए-नॉ क्षेत्र से कुछ विस्फोट होने की सूचना मिली है। फिलहाल विस्फोट के लिए किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बीते हफ्ते भी काबुल में दोहरे बम विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर शाह मरई और पत्रकार शामिल थे। बता दें कि अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में 30 अप्रैल को हुए हमले की जिम्‍मेदारी इस्‍लामिक स्‍टेट (IS) ने ली थी। इससे पहले अफगानिस्‍तान में सक्रिय तालिबान ने भी अमेरिकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की बात कही थी।

 

 

फरयाब प्रांत के बिलचिराग में भी मंगलवार को तालिबान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की चौकियों पर हमला कर दिया था। कई घंटों तक चली लड़ाई के बाद आतंकियों ने इस इलाके पर कब्जा कर लिया है। आस-पास के कुछ अन्य इलाकों के तालिबान के कब्जे में जाने की आशंका जताई जा रही है। अफगानिस्तान में इसी साल अक्टूबर में आम चुनाव होने हैं और तालिबाना और आईएस इसका बहिष्कार करने के लिए लगातार अटैक कर रहे हैं। काबुल में हुए हमलों को लेकर पुलिस और गृह मंत्रालय ने पुष्टि की है। 

 

Similar News