विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में नीचे फिसलने पर शहबाज शरीफ ने इमरान की अलोचना की

पाकिस्तान विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में नीचे फिसलने पर शहबाज शरीफ ने इमरान की अलोचना की

IANS News
Update: 2022-05-04 14:30 GMT
विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में नीचे फिसलने पर शहबाज शरीफ ने इमरान की अलोचना की
हाईलाइट
  • पाकिस्तान पिछले साल 53.14 के स्कोर के साथ सूची में 145वें स्थान पर था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को पीटीआई कार्यकाल के दौरान मीडिया सेंसरशिप के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना की है और कहा कि उनकी सरकार देश में प्रेस और भाषण की स्वतंत्रता के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के एक दिन बाद आए अपने बयान में शरीफ ने कहा कि इमरान खान की सरकार के अंतिम वर्ष के दौरान पाकिस्तान विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में 12 स्थान और उनके कार्यकाल के दौरान 18 अंक फिसल गया।

शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान मीडिया पर प्रतिबंध लगाने के लिए पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, इसने न केवल उन्हें प्रेस स्वतंत्रता शिकारी का शर्मनाक खिताब दिलाया, बल्कि हमारे लोकतंत्र को भी खराब कर दिया।

रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की वार्षिक रिपोर्ट के हवाले से शरीफ के बयान में कहा गया है कि उनकी सरकार प्रेस और भाषण की स्वतंत्रता के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

अपनी रिपोर्ट में, आरएसएफ ने पाकिस्तान में मीडिया की स्वतंत्रता की एक धूमिल तस्वीर चित्रित की, देश को 180 में से 37.99 के स्कोर के साथ 157 वें स्थान पर पहुंचाया।

पाकिस्तान पिछले साल 53.14 के स्कोर के साथ सूची में 145वें स्थान पर था।

अंतर्राष्ट्रीय विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मंगलवार को दुनिया भर में मनाया गया। इस वर्ष दिवस की थीम थी डिजिटल घेराबंदी के तहत पत्रकारिता, जिसमें पत्रकारों पर निगरानी और डिजिटल रूप से मध्यस्थता से होने वाले हमलों और डिजिटल संचार में जनता के विश्वास पर इस सब के परिणामों से पत्रकारिता को खतरे में डालने वाले कई तरीकों पर प्रकाश डाला गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News