सोमालिया : होटल पर हमले में 16 की मौत

सोमालिया : होटल पर हमले में 16 की मौत

IANS News
Update: 2020-08-17 10:30 GMT
सोमालिया : होटल पर हमले में 16 की मौत

मोगादिशु, 17 अगस्त (आईएएनएस)। सोमालिया में अल-शबाब आतंकी समूह द्वारा राजधानी मोगादिशु में समुद्र किनारे स्थित होटल पर हमला करने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई। पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद होटल को आंतकियों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया।

घटना में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार उमर ने कहा एक मशहूर होटल पर आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में अल-शबाब के पांच आतंकवादी भी मारे गए।

उमर ने एक बयान में कहा, इलीट होटल पर हुए हमले में मारे गए लोगों की संख्या 16 है। मारे गए 16 लोगों में से पांच हमलावर हैं जबकि एक पुलिस अधिकारी बचाव अभियान में मारा गया ।

इस हमले में सूचना और रक्षा मंत्रालयों के दो वरिष्ठ अधिकारियों की भी मौत हो गई।

उमर ने कहा कि 18 लोग घायल हुए हैं।

सरकारी अधिकारी ने कहा कि सोमाली विशेष बलों ने मालिक समेत होटल के अंदर 205 लोगों को बचाया है। होटल के मालिक एक सांसद हैं।

उन्होंने कहा कि यह जानने के लिए एक जांच शुरू की गई है कि कैसे अल-शबाब आतंकियों ने कड़ी सुरक्षा वाले होटल में प्रवेश करने में कामयाबी हासिल की।

हमला रविवार दोपहर को उस समय शुरू हुआ था जब आतंकवादियों ने होटल गेट पर एक कार बम विस्फोट किया और अंदर घुस गए।

विशेष बल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

वीएवी/एसएसए

Tags:    

Similar News