दक्षिण कोरिया: इचिओन शहर में गोदाम में भीषण आग, 38 लोगों की मौत

दक्षिण कोरिया: इचिओन शहर में गोदाम में भीषण आग, 38 लोगों की मौत

IANS News
Update: 2020-04-30 12:31 GMT
दक्षिण कोरिया: इचिओन शहर में गोदाम में भीषण आग, 38 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के इचिओन शहर में एक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आकर 38 लोगों की मौत हो गई है। बचावकर्मी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं। समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, आग सियोल से 50 किलोमीटर दूर दक्षिणपूर्व में शहर के निर्माणाधीन एक चार मंजिला इमारत में बुधवार दोपहर लगी और पांच घंटे बाद इस पर काबू पाया जा सका।

मृतकों में से अधिकांश निर्माण कार्य में लगे मजदूर थे। गुरुवार सुबह तक आठ घायलों की हालत गंभीर थी, जबकि दो अन्य मामूली रूप से घायल हुए हैं। दमकलकर्मियों ने गोदाम के हर कोने की तलाशी लेने के लिए उत्खनकों को काम में लगाया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई पीड़ित मलबे में दबा नहीं हो।

योनहाप समाचार एजेंसी ने एक दमकलकर्मी के हवाले से बताया, हमने यह पता लगाने के लिए अपना सर्च ऑपरेशन जारी रखा है कि कहीं कोई और पीड़ित तो नहीं है या कहीं कोई दबा हुआ तो नहीं है। गुरुवार सुबह पुलिस, अग्निशमन अधिकारी और नेशनल फोरेंसिक सर्विस आग लगने की वजह जानने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू करने की योजना बना रहे थे।

अधिकारियों का मानना है कि आग निर्माण कार्य के दौरान दूसरी भूमिगत मंजिल पर लगी थी। इन्सुलेशन के लिए ज्वलनशील पदार्थ के इस्तेमाल के कारण ऐसा हुआ हो सकता है। प्रधानमंत्री चुंग सिय-क्युन ने आपदा पर सरकार की प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को सरकार के मंत्रियों की एक बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि हमें निर्माण स्थल पर आग लगने की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एक अधिक व्यावहारिक समाधान तलाशने की जरूरत है।

 

Tags:    

Similar News