सीरिया ने अंतरराष्ट्रीय सहायता की लगाई गुहार

भूकंप के झटके सीरिया ने अंतरराष्ट्रीय सहायता की लगाई गुहार

IANS News
Update: 2023-02-07 05:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने देश में आए शक्तिशाली भूकंप से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद की गुहार लगाई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय ने एक बयान में संयुक्त राष्ट्र, रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति और अन्य मानवीय संगठनों से भूकंप के बाद सीरियाई सरकार के बचाव प्रयासों में सहयोग करने का आग्रह किया।

मंत्रालय ने कहा कि सीरिया को मलबे के नीचे जीवित बचे लोगों की तलाश करने और शवों को निकालने और प्रभावित लोगों को रखने और खिलाने के लिए चिकित्सा और खाद्य आपूर्ति में मदद की जरूरत है। शक्तिशाली भूकंप ने सोमवार तड़के दक्षिणी तुर्की और उसके पड़ोसी सीरिया को हिला दिया, इससे तुर्की में अब तक कम से कम 2,370 लोग मारे गए। सोमवार को उत्तरी सीरिया के लताकिया, टार्टस, हमा, अलेप्पो और इदलिब प्रांतों में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया, इसमें कम से कम 1,400 लोग मारे गए।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News