सीरिया ने तुर्की के सेफ जोन प्लान को आक्रामक बताया

सीरिया सीरिया ने तुर्की के सेफ जोन प्लान को आक्रामक बताया

IANS News
Update: 2022-05-26 10:01 GMT
सीरिया ने तुर्की के सेफ जोन प्लान को आक्रामक बताया
हाईलाइट
  • आक्रामक और औपनिवेशिक

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने देश के उत्तरी हिस्से में एक सुरक्षित क्षेत्र बनाने की तुर्की की योजना को आक्रामक और औपनिवेशिक कार्रवाई करार दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि तुर्की पक्ष का लक्ष्य सीरिया के अंदर एक विस्फोटक हॉटस्पॉट बनाना है और आतंकवादी समूहों को सीरियाई लोगों के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए उन्हें हथियार देना और संचालित करना जारी रखना है। यह कहते हुए कि इस तरह के कृत्य युद्ध अपराधों के समान हैं, उन्होंने बताया कि सीरिया की धरती पर तुर्की सेना का अभ्यास नाजायज और शून्य हैं।

सोमवार को, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि उनका देश तुर्की की सीमा के पास उत्तरी क्षेत्र में पहले से ही तुर्की के नियंत्रण वाले दो क्षेत्रों को जोड़ने के प्रयास में सीरिया में एक नया सैन्य अभियान शुरू करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य सीरिया से लगी तुर्की सीमा पर 30 किलोमीटर का सुरक्षित क्षेत्र बनाना है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News