टेस्ला 3 महीने में वेतनभोगी कर्मियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करेगी : मस्क

नई दिल्ली टेस्ला 3 महीने में वेतनभोगी कर्मियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करेगी : मस्क

IANS News
Update: 2022-06-21 13:00 GMT
टेस्ला 3 महीने में वेतनभोगी कर्मियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करेगी : मस्क
हाईलाइट
  • टेस्ला अपनी सुविधाओं में 100
  • 000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि टेस्ला अगले तीन महीनों में अपने वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी करेगी। ब्लूमबर्ग द्वारा आयोजित कतर आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता अगले तीन महीनों में वेतन में 10 प्रतिशत की कटौती करेगा, क्योंकि कंपनी वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियों को नेविगेट कर रही है। इसके परिणामस्वरूप टेस्ला की कुल कर्मचारियों की संख्या में लगभग 3.5 प्रतिशत की कमी आएगी।

टेस्ला अपनी सुविधाओं में 100,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है और पिछले साल कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई। पिछले हफ्ते इसने छंटनी की एक और लहर शुरू की, जिसमें सिर्फ वेतनभोगी कर्मचारियों के बजाय प्रति घंटा कर्मचारी शामिल थे। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री और वितरण टीमों में छंटनी शुरू हुई।

टेस्ला के एक कठिन अंत-तिमाही डिलीवरी लहर के बीच में होने के बीच छंटनी की खबर आई है, जिसके बारे में मस्क ने खुद कर्मचारियों को चेतावनी दी थी। इस महीने की शुरुआत में मस्क ने टेस्ला के अधिकारियों को एक ईमेल में बताया कि उन्हें अर्थव्यवस्था के बारे में सुपर बैड फीलिंग होने के कारण कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कटौती करने और हायरिंग को रोकने की आवश्यकता है।

बाद में मस्क ने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल में टेस्ला की छंटनी को स्पष्ट करने का फैसला किया। उन्होंने यहां तक कहा कि इससे प्रति घंटा हेडकाउंट बढ़ेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News