थाईलैंड ने कोविड-19 के मामलों को देखते हुए बढ़ाया अलर्ट

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया फैसला थाईलैंड ने कोविड-19 के मामलों को देखते हुए बढ़ाया अलर्ट

IANS News
Update: 2022-01-06 11:31 GMT
थाईलैंड ने कोविड-19 के मामलों को देखते हुए बढ़ाया अलर्ट
हाईलाइट
  • थाईलैंड ने कोविड-19 के मामलों को देखते हुए बढ़ाया अलर्ट

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से प्रसार के जवाब में अपने कोविड-19 अलर्ट लेवल को तीन से बढ़ाकर चार कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के स्थायी सचिव किआतिफम वोंगराजीत के हवाले से संवाददाताओं से कहा कि लेवल-चार चेतावनी क्लस्टर संक्रमण से ग्रस्त क्षेत्रों को बंद करने, अंतर-प्रांतीय यात्रा और सभाओं में कमी को संदर्भित करता है।

थाईलैंड में चेतावनी के पांच लेवल हैं, जहां पांचवें लेवल में कर्फ्यू, सख्त गतिशीलता और सार्वजनिक सभा नियंत्रण और सभी यात्रियों के लिए क्वोरंटीन योजना शामिल है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, देश ने पिछले 24 घंटों में 5,775 नए कोविड-19 मामलों की पुष्टि की, जो पिछले दिन की तुलना में एक बड़ी छलांग है।

कुल मिलाकर गंभीर मामलों और मौतों की संख्या में कमी जारी है, लेकिन पुष्ट मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

किआतिफम ने उल्लेख किया कि हालांकि अधिकांश ओमिक्रॉन वेरिएंट हल्के थे, जनता को मामलों में तेज वृद्धि को रोकने के लिए अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है, जो स्वास्थ्य प्रणाली पर भारी दबाव डाल सकता है।

उन्होंने जनता से जल्द से जल्द टीका लगवाने और संक्रमणों का पता लगाने और शीघ्र उपचार प्राप्त करने के लिए नियमित आधार पर तेजी से एंटीजन परीक्षण करने का आग्रह किया।

थाईलैंड सरकार ने घोषणा की थी कि सभी सरकारी कर्मचारी मंगलवार से घर से काम करना शुरू कर देंगे और निजी व्यवसायों से नए वेरिएंट के प्रसार को कम करने के लिए ऐसा करने का आह्वान किया।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News