अमेरिका में कोरोना वायरस का चौथा उछाल, अस्पतालों में उमड़ी भारी भीड़

Covid-19 Delta Variant अमेरिका में कोरोना वायरस का चौथा उछाल, अस्पतालों में उमड़ी भारी भीड़

IANS News
Update: 2021-08-19 06:30 GMT
अमेरिका में कोरोना वायरस का चौथा उछाल, अस्पतालों में उमड़ी भारी भीड़
हाईलाइट
  • कोविड का चौथा उछाल अमेरिकी अस्पतालों पर पड़ा भारी: रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डेल्टा वेरिएंट द्वारा संचालित कोविड महामारी के चौथे उछाल के कारण अमेरिका भर के अस्पताल संकट की स्थिति में वापस पहुंच गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड मामलों में वृद्धि के चलते जो लोग ड्राइविंग और खेल खेलते समय घायल हो जाते हैं, वे सभी भी अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिससे अस्पतालों पर दवाब और बढ़ रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है, एक ओरेगन चिकित्सा केंद्र बिना टीका वाले रोगियों से भरा हुआ है, जिस कारण कैंसर रोगियों की सर्जरी स्थगित करनी पड़ी है।

लेख में कहा गया है कि मंगलवार को समाप्त सप्ताह में कोविड -19 अस्पतालों में 50 अमेरिकी राज्यों में से 46 में दोहरे अंकों की वृद्धि दर्ज की गई और कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क सहित आठ राज्यों ने 400 से अधिक नए रोगियों को जोड़ा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका ने रविवार को समाप्त सप्ताह में 911,529 नए मामले दर्ज किए, और 31 जनवरी को समाप्त सप्ताह के बाद से 10 लाख से अधिक नए संक्रमणों के साथ इतनी अधिक साप्ताहिक वृद्धि अभी तक नहीं देखी गई।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, 59 फीसदी से अधिक अमेरिकी आबादी को कोविड -19 टीकों की कम से कम एक खुराक मिली है, जिसमें 50.9 फीसदी पूरी तरह से टीका लगाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉक्टरों का कहना है कि अगर अधिक लोगों को प्रतिरक्षित किया जाता तो देश भर में बड़े पैमाने पर अस्पतालों में भर्ती होने से बचा जा सकता था।

(IANS)

Tags:    

Similar News