यूक्रेन घायलों को निकालने के लिए रूस के साथ कर रहा बातचीत

यूक्रेन संकट यूक्रेन घायलों को निकालने के लिए रूस के साथ कर रहा बातचीत

IANS News
Update: 2022-05-13 10:00 GMT
यूक्रेन घायलों को निकालने के लिए रूस के साथ कर रहा बातचीत
हाईलाइट
  • यूक्रेन घायलों को निकालने के लिए रूस के साथ कर रहा बातचीत

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने कहा कि उनका देश मारियुपोल में अजोवस्टल स्टील प्लांट से गंभीर रूप से घायल सैनिकों को निकालने के लिए रूस के साथ बातचीत कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में वीरेशचुक के हवाले से कहा कि यूक्रेन अजोवस्टल से 38 गंभीर रूप से घायल सैनिकों को पकड़ी गई रूसी सेना के बदले बदलना चाहता है।

वर्तमान में, 500 या 600 लोगों को बदलने पर कोई बातचीत नहीं हुई है, जिसे कुछ मीडिया आउटलेट्स द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि अजोवस्टल निकासी पर यूक्रेन और रूस के बीच चल रही बातचीत बहुत कठिन है। 7 मई को वीरेशचुक ने कहा कि यूक्रेन ने अजोवस्टल प्लांट से सभी महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गो को निकाल लिया है।

पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख आजोव समुद्री बंदरगाह शहर, मारियुपोल, रूस-यूक्रेन संघर्ष में हिंसा के सबसे बुरे मुकाबलों का गवाह रहा है। अजोवस्टल संयंत्र, जो लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करता है, मारियुपोल यूक्रेनी सेना का अंतिम गढ़ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News