यूएनएससी ने की अबू धाबी में हाउती हमलों की निंदा

सुरक्षा परिषद यूएनएससी ने की अबू धाबी में हाउती हमलों की निंदा

IANS News
Update: 2022-01-22 06:00 GMT
यूएनएससी ने की अबू धाबी में हाउती हमलों की निंदा
हाईलाइट
  • दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में यमन स्थित हाउती मिलिशिया द्वारा किए गए जघन्य आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को हुए हमलों में दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए।

शुक्रवार को एक बयान में, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने हाउती हमलों के पीड़ितों के परिवारों और भारत और पाकिस्तान की सरकारों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की, और उन्होंने घायलों के जल्दी और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। परिषद के सदस्यों ने फिर से पुष्टि की है कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है।

उन्होंने आतंकवाद के इन निंदनीय कृत्यों के अपराधियों, आयोजकों, फाइनेंसरों और प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने और उन्हें न्याय दिलाने की आवश्यकता को रेखांकित किया और सभी राज्यों से इस संबंध में यूएई सरकार और अन्य सभी संबंधित अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करने का आग्रह किया। सदस्यों ने कहा कि आतंकवाद का कोई भी कृत्य आपराधिक और अनुचित है, चाहे उनकी प्रेरणा कुछ भी हो, कहीं भी हो।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News