आतंक के मुद्दे पर अमेरिका ने फिर पाक को लताड़ा

आतंक के मुद्दे पर अमेरिका ने फिर पाक को लताड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-07 14:30 GMT
आतंक के मुद्दे पर अमेरिका ने फिर पाक को लताड़ा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में अमेरिका ने एक बार फिर पाक को लताड़ा है। अमेरिका ने कहा है कि पाक को अपने यहां पनप रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करनी होगी। साथ ही उसे आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में अपने तरीकों को भी बदलना होगा। अमेरिका का यह बयान ब्रिक्स देशों के घोषणापत्र में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों के नाम आने के तीन दिन बाद आया है।

अमेरिका के विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, "अमेरिका चाहता है कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में अपने तरीके बदले।" उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान सरकार द्वारा आतंकी संगठनों पर कार्रवाई पर नजर रखे हुए हैं और उम्मीद करते हैं कि वे निर्णायक कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान आतंक को पनाह देने के मामले में कई बार अमेरिका से फटकार खा चुका है। आतंकी संगठनों पर कार्रवाई न करने को लेकर अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद भी रोक ली है। इसके साथ ही अमेरिका की नई अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया नीति में भी पाकिस्तान को हाशिये पर धकेल दिया गया। इन सब के बाद हाल ही में संपन्न हुई ब्रिक्स समिट में भी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों पर निशाना साधा गया था।

Similar News