हम लगातार बाजार खोलेंगे, आयात का विस्तार करेंगे : शी चिनफिंग

हम लगातार बाजार खोलेंगे, आयात का विस्तार करेंगे : शी चिनफिंग

IANS News
Update: 2019-11-14 16:00 GMT
हम लगातार बाजार खोलेंगे, आयात का विस्तार करेंगे : शी चिनफिंग

बीजिंग, 14 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिक्स व्यापार मंच में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि चीन में लगातार बाजार खोले जाएंगे, आयात का विस्तार होगा और व्यापारिक वातावरण सुधारेंगे, ताकि उद्यमों के लिए विकास की और अच्छी स्थिति तैयार हो सके। बेल्ट एंड रोड का निर्माण उच्च गुणवत्ता वाले विकास के नए चरण में प्रवेश हो चुका है। आशा है कि उद्यम मौके का फायदा उठाकर सक्रियता से भाग लेंगे और अधिक उपलब्धियां हासिल करेंगे।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन का विकास दुनिया के लिए एक अवसर है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ अरसे से वैश्विक हालात में बहुत सारे नए परिवर्तन हुए हैं। अवसर होने के साथ साथ चुनौतियां भी मौजूद हैं। नए चरण के तकनीकी और औद्योगिक सुधार से उत्पादन क्षमता उन्नत हो रही है, जिससे उत्पादक शक्ति की प्रगति, आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए नया क्षेत्र तैयार किया गया। उद्यमों का विश्वास होता है तो बाजार शक्तिशाली बनेगा।

उन्होंने कहा कि आशा है कि व्यवसाय समुदाय के दोस्त मौके का फायदा उठाकर चुनौतियों का सामना करेंगे, अपनी श्रेष्ठता से ब्रिक्स आर्थिक सहयोग में भाग लेंगे और बढ़ावा देंगे।

ब्रिक्स व्यापार मंच का समापन समारोह 13 नवंबर को ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में आयोजित हुआ। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, भारतीय प्रधानमंत्री नरंद्र मोदी और दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति मातमेला सिरिल रामफौसा ने भी समारोह में भाग लिया।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News