गुजरात चुनाव : आम आदमी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की

गुजरात चुनाव : आम आदमी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-21 17:53 GMT
गुजरात चुनाव : आम आदमी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजकोट (पश्चिम) सहित गुजरात में 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी। साथ ही पार्टी ने कहा है कि वह ऐसी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी, जहां उसका प्रभाव नहीं है। राजकोट (पश्चिम) से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी चुनाव लड़ते हैं। AAP ने इस सीट पर रूपाणी के मुकाबले कारोबारी राजेश भट को उतारने की घोषणा की है। 

150 सीटों पर प्रत्याशी उतारना चाहती है AAP
दिल्ली के मंत्री और AAP के गुजरात चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति में नामों को अंतिम रूप दिया गया। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। AAP की योजना 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की है। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए AAP ने राज्य की विभिन्न सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों की तलाश के लिए मंथन शुरू कर दिया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की फिलहाल घोषणा नहीं हुई है।

AAP की पहली सूची में अनिल वर्मा (बापूनगर), रमेश पटेल (उंझा), राजेश भट (राजकोट -पश्चिम), जे जे मेवाड़ा (दानिलिमडा), निमीशा खूंट (गोंडल), एम डी मंजरिया (लाठी), अर्जुन राठवा (छोटा उदयपुर), राजेंद्र पटेल (पाडरा), हनीफ जमादार (करजान), राजीव पांडे (परडी) और राम धादूक (कामरेज) के नामों की घोषणा की गई है। 

Similar News