हंदवाड़ा में सेना-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर

हंदवाड़ा में सेना-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 05:46 GMT
हंदवाड़ा में सेना-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और राज्य पुलिस के ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन "ऑल आउट" के तहत आज (मंगलवार) तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।
सुरक्षाबल की आतंकियों को मुठभेड़ सुबह कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में हुई। मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकी के तार लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तान के है। JK पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, "उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा के मगम इलाके में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है, शानदार काम।"

 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल के इस सर्च ऑपरेशन से भटके हुए परिवारों ने अपने बेटों से घर लौटने की अपील शुरू कर दी है। ऑपरेशन ऑल आउट के तहत लगातार आतंकियों का सफाया किया जा रहा है। सेना ने यहां आतंकियों के लिए दो ही रास्ते छोड़े हैं या तो वो सरेंडर कर दें या फिर मरने के लिए तैयार हो जाएं।

अभियान के बाद से घाटी में 190 से ज्यादा आतंकियों को मारे जा चुके हैं। सुरक्षाबलों ने अपनी इस कार्रवाई में कई बड़े आतंकियों को भी मार गिराया गया है। वहीं इस कार्रवाई से कुछ भटके हुए नौजवान मुख्यधारा में वापस भी लौटे हैं। 

फुटबॉलर से आतंकी बना माजिद घर लौटा

16 नवंबर को कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला माजिद खान आतंकी की राह छोड़ घर लौट आया। उसने श्रीनगर में सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया। 20 साल का माजिद खान एक बेहतरीन फुटबॉलर होने के साथ ही सरकारी कॉलेज का होशियार छात्र भी है। उसकी पहचान पूरे इलाके में एक बेहतरीन फुटबॉलर की थी। माजिद के पापा इरशाद अहमद खान एक सरकारी कर्मचारी हैं और जब उन्हें पता लगा कि उनका बेटा अब आतंकी बन चुका है तो उनके होश उड़ गए थे।

माजिद इरशाद अपने जिले का एक उभरता हुआ फुटबॉल खिलाड़ी था, लेकिन अपने दोस्त की मौत के बाद वो अनंतनाग और उससे सटे इलाकों में लश्कर का स्थानीय पोस्टर ब्वॉय बन गया। जब से वो आतंकी बना था। 

Similar News