IS के चंगुल में फंसे 39 भारतीय को छुड़ाने के लिए क्या कर रही है मोदी सरकार? : AAP

IS के चंगुल में फंसे 39 भारतीय को छुड़ाने के लिए क्या कर रही है मोदी सरकार? : AAP

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-22 19:06 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इराक के मोसुल शहर में इस्लामिक स्टेट के चंगुल में फंसे पंजाब के 39 भारतीयों को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार से जवाब मांगा है। AAP पार्टी ने शनिवार को कहा कि केंद्र को तुरंत इस मामले पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि वह इन भारतीयों को मुक्त कराने के लिए क्या ठोस कदम उठा रहा है।

मोदी सरकार रही नाकाम

AAP नेता आशुतोष ने कहा कि ताजा मीडिया रिपोर्ट्स में विदेश मंत्रालय के उन दावों की पोल खुल गई है कि ये निर्दोष कामगार मोसुल के समीप एक जेल में बंद हैं। इराक के मोसुल शहर को इस महीने आईएस के कब्जे से मुक्त कराया गया है। आशुतोष ने कहा कि अब वहां कोई इमारत नहीं है तो यह अत्यंत गंभीर मामला है। उनके परिवारों तथा देश को साफ तौर पर भ्रमित किया जा रहा है।

आशुतोष ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि नरेंद्र मोदी सरकार इन गरीब कामगारों को मुक्त कराने में नाकाम रही है और यह मुद्दा तीन वर्षों से चल रहा है। AAP नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी इन निर्दोष कामगारों की तथ्यात्मक स्थिति के बारे में उच्च स्तर पर केंद्र सरकार से स्पष्ट बयान की मांग करती है। गौरतलब है कि 39 भारतीयों को 2014 में मोसुल से अगवा किया गया था।

Similar News