जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढ़ेर 5 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढ़ेर 5 जवान घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-09 04:35 GMT
जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढ़ेर 5 जवान घायल
हाईलाइट
  • एक साल में मारे जा चुके हैं 223 आतंकी
  • जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ 2 आतंकी ढ़ेर
  • मुठभेड़ के दौरान घायल हुए 5 जवान

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। श्रीनगर के समीप मजगुंड में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं इस मुठभेड़ में 5 जवान घायल हो गए हैं। इनमें एक सेना का जवान, एक सीआरपीएफ और तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए इन आतंकियों को मजगुंड में घेर लिया तभी स्‍थानीय लोगों ने उन पर पथराव शुरु कर दिया। वहीं सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को ढेर कर दिया।

घरों को पहुंचा नुकसान
मजगुंड के लोगों के अनुसार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन घरों को नुकसान पहुंचा है। सुरक्षाबलों को पुख्ता सूचना मिली थी कि आतंकी इस इलाके में छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने चेतावनी देते हुए आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने के लिए कहा तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ओर से जमकर गोलाबारी हुई। 

मारे जा चुके हैं 223 आतंकी
जम्मू और कश्मीर में पिछले एक साल के दौरान 223 आतंकी मारे जा चुके हैं। ये संख्या पिछले आठ सालों के मुकाबले में सबसे ज्यादा है। पिछले साल 2017 में सुरक्षाबलों ने 213 आतंकियों को ठिकाने लगाया था। हालांकि, पिछले साल की तुलना में मुठभेड़ में इस बार आम नागरिकों की मौत भी ज्यादा हुई है। 2017 में मुठभेड़ के दौरान 40 लोगों की मौत हुई थी, जो 2018 में बढ़कर 77 हो गई है। इसके अलावा 2018 में आतंकी हमलों में भी वृद्धि हुई है। आतंकियों ने इस साल 429 हमले किए हैं, 2017 में जिनकी संख्या 342 थी।
                                                                                   
  

 

Similar News