अधिकारियों की जिद, पैसा निकालने मुर्दा व्यक्ति पहुंचा बैंक

अधिकारियों की जिद, पैसा निकालने मुर्दा व्यक्ति पहुंचा बैंक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-21 18:39 GMT
अधिकारियों की जिद, पैसा निकालने मुर्दा व्यक्ति पहुंचा बैंक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बैंक अधिकारी के रुख से परेशान होकर परिवार के लोग विरोध स्वरुप पैसे निकालने के लिए खाता धारक का शव लेकर बैंक में पहुंच गए। मामला महानगर से सटे उल्हासनगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा से जुड़ा है। जहां गणेश कांबले नामक शख्स का खाता था। लकवा के चलते कांबले मुंबई के KEM अस्पताल में भर्ती था। कड़े नियम और बैंक अधिकारियों की जिद के चलते परिजनों को ऐसा करना पड़ा। बता दें कि इलाज के दौरान कांबले की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार कांबले के इलाज के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी। इसके चलते कांबले के परिवार वालों ने बैंक के अधिकारियों से आग्रह किया कि उन्हें कांबले के खाते से पैसे निकालने की अनुमति दी जाए, क्योंकि कांबले बेसुध अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं। लाख मिन्नतें करने के बाद भी बैंक अधिकारी जिद पर अड़े रहे और उन्होंने कहा कि नियमानुसार पैसे निकालने के लिए खाताधारक की उपस्थिति व उसके हस्ताक्षर जरुरी हैं। परिवार वालों के काफी आग्रह के बाद बैंक के अधिकारी पैसे देने के लिए राजी नहीं हुए पर कहा कि बैंक अधिकारी अस्पताल जाकर कांबले की हालत जानने के बाद पैसे देने के बारे में विचार करेंगे।

कांबले के परिवारवाले बैंक अधिकारी का अस्पताल में इंतजार करते रहे लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया। इस बीच अस्पताल में कांबले की मौत हो गई। बैंक अधिकारियों के रुख से नाराज कांबले के परिवार के लोग पैसा निकालने के लिए कांबले के शव को लेकर ही बैंक पहुंच गए। इसके बाद बैंक अधिकारी ने कांबले के नामिनी को उसके खाते से निकालकर 25 हजार रुपए सौंपे।

इस पूरे मामले को लेकर बैंक के अधिकारी सोमनाथ सरोदे ने कहा कि नियमों के तहत हम खाताधारक के अलावा किसी और को पैसा नहीं दे सकते। मानवता के आधार पर हमने कहा था कि बैंक अधिकारी अस्पताल का दौरा करेंगे, लेकिन इस बीच कांबले की मौत हो गई। अब हमने कांबले के नामिनी को उसके खाते की रकम सौंप दी।

Similar News