आरोपित लिंगायत संत ने एक दशक से अधिक समय तक किया नाबालिगों का यौन उत्पीड़न: पुलिस सूत्र

कर्नाटक आरोपित लिंगायत संत ने एक दशक से अधिक समय तक किया नाबालिगों का यौन उत्पीड़न: पुलिस सूत्र

IANS News
Update: 2022-09-19 09:31 GMT
आरोपित लिंगायत संत ने एक दशक से अधिक समय तक किया नाबालिगों का यौन उत्पीड़न: पुलिस सूत्र
हाईलाइट
  • शरणंदा स्वामीजी
  • जो पहले मुरुघ मठ के साथ थे

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बलात्कार के आरोपी लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू की जांच से पता चला है कि उसने एक दशक से अधिक समय तक नाबालिग लड़कियों का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया था। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

शिवमूर्ति शरणारू इस समय चित्रदुर्ग जेल में बंद हैं। चित्रदुर्ग मुरुघा मठ में 10 साल से अधिक समय से नाबालिगों का यौन शोषण करने के आरोपी संत के खिलाफ कई लोगों द्वारा जारी किए गए बयानों की पुलिस पुष्टि कर रही है। शरणंदा स्वामीजी, जो पहले मुरुघ मठ के साथ थे, ने दावा किया कि कुछ पीड़ितों को गर्भपात कराना पड़ा, जबकि अन्य ने मठ छात्रावास छोड़ दिया और गायब हो गई।

उन्होंने कहा कि आरोपी संत ने मठ में अनाथ बच्चों का यौन शोषण किया, जिन्हें बसवा कहा जाता है। सूत्रों ने कहा कि पुलिस आरोपी संत द्वारा थाईलैंड जाने के आरोपों के बीच उसकी विदेश यात्राओं की भी जांच कर रही है। आरोप यह भी है कि आरोपी ने अत्याधुनिक बाथरूम बनवाया था, जहां उसने नाबालिगों को बुलाकर उनके साथ मारपीट की थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News