मंत्री टेनी के इस्तीफे पर अड़े टिकैत,नहीं हुआ इस्तीफा तो किसान करेंगे बड़े आंदोलन 

लखीमपुर कांड मंत्री टेनी के इस्तीफे पर अड़े टिकैत,नहीं हुआ इस्तीफा तो किसान करेंगे बड़े आंदोलन 

ANAND VANI
Update: 2021-10-13 05:37 GMT
मंत्री टेनी के इस्तीफे पर अड़े टिकैत,नहीं हुआ इस्तीफा तो किसान करेंगे बड़े आंदोलन 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ।  लखीमपुर खीरी मामले में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पुलिस कस्टडी में है। मंगलवार को हिंसा में मारे गए किसानों का अंतिम अरदास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे थे। हालांकि किसान नेताओं ने  राजनेताओं को मंच साझा करने से मना कर दिया था।  

सरकार को किसान नेता की चेतावनी 
मंगलवार को आयोजित किसानों के अंतिम अरदास कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मुख्य आरोपी के पिता केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है। किसान नेता टिकैत ने मंत्री को इस्तीफे को लेकर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। टिकैत का कहना है कि जब तक मंत्री इस पद पर बने रहेंगे तब तक हिंसा के मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकेगी। केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए टिकैत ने कहा कि यदि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा पद से इस्तीफा नहीं देता, तब किसान आंदोलन करने की घोषणा कर सकते है। जिसे लेकर लखनऊ में बड़ी पंचायत की जाएगी। मृत किसानों के अंतिम अरदास कार्यक्रम में किसान नेताओं ने कई बड़े आंदोलन करने का निर्णय लिए है जिनमें 15 अक्टूबर को पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका जाना शामिल हैं। वहीं 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन है। जबकि 24 अक्टूबर को अस्थि विसर्जन किया जाएगा, और मृतक किसानों का शहीद स्मारक बनाए जाएगे, 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत का आयोजन किया जाना है।
       

Tags:    

Similar News