आर्मी चीफ के बयान पर बोले बदरुद्दीन : हम बीजेपी से आगे, तो आपको चिंता क्यों?

आर्मी चीफ के बयान पर बोले बदरुद्दीन : हम बीजेपी से आगे, तो आपको चिंता क्यों?

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-22 10:00 GMT
आर्मी चीफ के बयान पर बोले बदरुद्दीन : हम बीजेपी से आगे, तो आपको चिंता क्यों?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फंड (AIUDF) पर दिए गए बयान पर अब सियासत गरमा गई है। असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब AIUDF के चीफ बदरुद्दीन अजमल ने भी आर्मी चीफ के बयान पर आपत्ति जताई है। बदरुद्दीन ने कहा कि "अगर हमारी पार्टी बढ़ रही है और बीजेपी से आगे है तो इसमें आर्मी चीफ को चिंता क्यों हो रही है?" वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा है कि आर्मी चीफ को इस तरह से राजनीतिक बयान नहीं देने चाहिए।

 

 

 

 

 

 

बदरुद्दीन अजमल ने और क्या कहा? 

AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल ने ट्विटर पर आर्मी चीफ के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि "आर्मी चीफ बिपिन रावत ने एक पॉलिटिकल स्टेटमेंट दिया है, जो चौंकाने वाला है। अगर लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों पर बेस्ड कोई पॉलिटिकल पार्टी बीजेपी की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रही है, तो इसमें आर्मी चीफ को चिंता क्यों हो रही है?" इसके आगे एक दूसरे ट्वीट में बदरुद्दीन ने कहा कि "बड़ी पॉलिटिकल पार्टियों के गलत रवैये की वजह से AIUDF और AAP जैसे पार्टियां तेजी से आगे बढ़ी हैं।" उन्होंने कहा कि "इस तरह के बयान देकर क्या आर्मी चीफ खुद को राजनीति में शामिल नहीं कर रहे हैं? जो कि संविधान के खिलाफ है।"

 

 



आर्मी चीफ के बयान पर ओवैसी ने क्या कहा? 

वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आर्मी चीफ के बयान को गलत बताया है। ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा कि "आर्मी चीफ को पॉलिटिकल इशूज़ पर इंटरफेयर नहीं करना चाहिए। किसी पार्टी के आगे बढ़ने के बारे में उनको बोलने की जरूरत नहीं है। लोकतंत्र और संविधान भी इस बात की इजाजत नहीं देता है।" ओवैसी ने कहा कि "आर्मी चीफ को इस तरह के बयानों से बचना चाहिए। आर्मी एक चुनी हुई लीडरशिप के तहत काम करती है।"

आर्मी चीफ ने क्या कहा था? 

बुधवार को नॉर्थ-ईस्ट बॉर्डर सिक्योरिटी को लेकर दिल्ली में हुए एक सेमिनार में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था कि "जितनी तेजी से बीजेपी का विस्तार नहीं हुआ, उससे ज्यादा तेजी से असम में बदरुद्दीन अजमल की AIUDF की पार्टी बढ़ी है। बीजेपी 1984 में 2 सीटों से बढ़कर आज यहां तक पहुंची है, लेकिन ये पार्टी बहुत तेजी से बढ़ी है।" आर्मी चीफ ने मुस्लिमों की आबादी को लेकर बनी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि "कुछ इलाकों में शरणार्थियों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। सरकार नॉर्थ-ईस्ट पर ध्यान दे रही है। वहां रहने वाले हर शख्स का हम सम्मान करते हैं, फिर चाहे वो किसी भी जाति, धर्म या लिंग का हो।" 
 

Similar News