काकोरी डकैती को लेकर अखिलेश का योगी पर तंज, कहा-बीहड़ों जैसा हो गया लखनऊ

काकोरी डकैती को लेकर अखिलेश का योगी पर तंज, कहा-बीहड़ों जैसा हो गया लखनऊ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-23 05:03 GMT
काकोरी डकैती को लेकर अखिलेश का योगी पर तंज, कहा-बीहड़ों जैसा हो गया लखनऊ

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में आज अराजकता की स्थिति है। जैसी वारदातें चंबल की बीहड़ों में होती थी, आज वैसी वारदातें राजधानी लखनऊ में हो रही हैं। काकोरी शहीदों के लिए प्रसिद्ध लखनऊ अब डकैतों के लिए बदनाम होता जा रहा है। आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर नाकाम साबित हो रही है। 

कानून व्यवस्था मजाक बनी

बता दें कि अखिलेश ने जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गयी है। अन्याय की सीमा पार हो गई है। कन्नौज में पुलिस ने पुलिस ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला और शव का पोस्टमार्टम कराए बगैर उसका दाह संस्कार करा दिया। अखिलेश ने कहा कि मथुरा में पुलिस की गोली से एक बच्चे की मौत के लिए भी भाजपा सरकार को जिम्मेदार बताया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के सामने समाजवादी विचारधारा के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। 

भाजपा समाज को बांटती है

अखिलेश यादव वे कहा कि आज के इन हालात के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है। ये डकैतियों का नया भारत बनाना चाह रहे हैं। इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी। कहा कि मीडिया के माध्यम में मैं उनको बधाई देना चाहता हूं। अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि "भाजपा जहां समाज को बांटती है, वहीं समाजवादी लोग समाज को जोड़ने का काम करते हैं। अगर कोई समाज में जाति के आधार पर तोड़ता है तो समाजवादी लोग लोहिया और जनेश्वर मिश्र के जाति तोड़ो आंदोलन को आगे बढ़ाकर सभी को आपस में जोड़ते हैं। 

पैदल चलने वालों पर भी योगी टैक्स ने लगा दें

वहीं आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बाइक-कार पर सबसे महंगा टोल लगाने पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि सुना है कि अब जनेश्वर मिश्र पार्क में भी 10 रुपए का टिकट लगाने जा रहे हैं। इनका बस चले तो ये पैदल चलने वाले राहगीरों पर भी टैक्स लगा दें। अखिलेश यादव ने कहा कि जनेश्वर मिश्र को छोटे लोहिया के तौर पर जाना जाता है। हम सभी जनेश्वर और लोहिया के लोग हैं, हम उनकी विचारधारा को अपनाकर उनके दिखाए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहे हैं। 

कटौली गांव में डकैतों ने की लूटपाट और हत्या

बता दें कि अभी 20 जनवरी को ही लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैतों ने शनिवार को 3 घरों में जमकर लूटपाट की। बनियाखेड़ा गांव से करीब 150 मीटर दूर दूसरे गांव कटौली में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें डकैतों ने कटौली गांव के ग्राम प्रधान को बेटे को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई, इस वारदात में 7 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। हालांकि सीएम योगी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि उत्तर प्रदेश में किसी भी अपराधी को माफी नहीं मिलेगी। हमने प्रदेश में डकैतों का सफाया कर दिया है। हाल ही में योगी सरकार की ओर से अपराधियों के एनकाउंटर को लेकर खबरें भी प्रकाशित की गईं थीं, कि साल भर में कितने एनकाउंटर को अंजाम दिया गया। 

Similar News