अखिलेश-मायावती का EVM को लेकर बीजेपी पर वार

अखिलेश-मायावती का EVM को लेकर बीजेपी पर वार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-02 10:24 GMT
अखिलेश-मायावती का EVM को लेकर बीजेपी पर वार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है। यूपी के निकाय चुनाव के रिजल्ट आने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने कहा है कि "जहां बैलेट से चुनाव हुए वहां बीजेपी सिर्फ 15% सीटें जीत पाई है और जहां EVM से चुनाव हुए वहां 46% सीटें जीती हैं।" बता दें कि कोलकत्ता में एक कार्यक्रम के दौरान अखिलेश ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और बैलेट पेपर से हुए चुनाव के अंतर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि "भारतीय जनता पार्टी बता रही है कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में 14 सीटें उन्होंने जीती है और 2 बहुजन समाज पार्टी को मिली। कांग्रेस-समाजवादी पार्टी मैदान से गायब हैं,लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि भाजपा केवल 46% ही जीत हासिल कर पाई है वो भी वहां जहां चुनाव में वोटिंग ईवीएम के माध्यम से हुई है और जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुए वहां सिर्फ 15% जीत हुई है।"

 

 

मयावती ने भी उठाया बैलेट का मुद्दा
बीएसपी अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बीजेपी की जीत पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि अगर मोदी सरकार इतनी ही ईमानदार है तो ईवीएम के इस्तेमाल को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराए। उन्होंने कहा "अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम का इस्तेमाल बंद करे और बैलट पेपर से चुनाव करवाए। 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए। मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।"

उत्तर प्रदेश में हुए निकाय चुनाव में बीएसपी ने बीजेपी के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है। बता दें कि पार्टी ने पहली बार अपने चुनाव चिन्ह पर राज्य में निकाय चुनाव लड़ा है और मेरठ-अलीगढ़ के मेयर की सीट पर कब्जा किया है। हालांकि इस चुनाव में मायावती ने खुद कहीं भी प्रचार नहीं किया, लेकिन पूरे अभियान पर नजर बनाए रखी थी।

Similar News