सरदार पटेल के घर से अमित शाह ने शुरू की 'गुजरात गौरव' यात्रा

सरदार पटेल के घर से अमित शाह ने शुरू की 'गुजरात गौरव' यात्रा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-01 10:00 GMT
सरदार पटेल के घर से अमित शाह ने शुरू की 'गुजरात गौरव' यात्रा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में बीजेपी ने 2 दशक में जो काम किया है उसे जन-जन तक पहुंचाने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत की। ये यात्रा उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल के गांव करमसद से शुरू की। जहां उन्होंने सरदार पटेल के घर जाकर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए।

बता दें कि इस साल के अंत तक होने जा रहे गुजरात विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए अमित शाह ने अभी से कमर कस ली है। उनकी इस यात्रा को गुजरात में एक बार फिर बीजेपी की जीत के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर के जरिए बताया कि गौरव यात्रा के माध्यम से वे बीजेपी के गुजरात में पिछले दो दशकों में किए गए काम और विकास क्रांति के गौरव को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे।  

गुजरात में आरक्षण को लेकर चुनौती

गुजरात में इस वक्त आरक्षण का मुद्दा जोर सोर से उठाया जा रहा है। दरअसल पिछले साल अगस्त से शुरू हुए पटेल आरक्षण आंदोलन के आग पकड़ने के बाद गुजरात सरकार ने इस साल 1 मई को अध्यादेश जारी करके गरीब सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण घोषित किया था। लेकिन 4 अगस्त को हाई कोर्ट का फैसला आया जिसमें इस आरक्षण को रद्द कर दिया गया। कोर्ट ने कहा कि यह गैरकानूनी और असंवैधानिक है। यही वजह है कि गुजरात में बीजेपी के लिए इन दिनों आरक्षण को लेकर पाटीदार समुदाय भारी चुनौती बना हुआ है। 

Similar News