अमित शाह के घर BJP की मीटिंग, हो सकती है कैबिनेट फेरबदल

अमित शाह के घर BJP की मीटिंग, हो सकती है कैबिनेट फेरबदल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-31 13:14 GMT
अमित शाह के घर BJP की मीटिंग, हो सकती है कैबिनेट फेरबदल

डिजिटल डेस्क, नईदिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर हुई केंद्रीय मंत्रियों की मीटिंग ने कैबिनेट विस्तार खबरों को और तेज कर दिया है। हाल ही में अरुण जेटली ने भी ज्यादा दिन तक रक्षा मंत्री न रहने के संकेत दिए थे। ऐसे में अब जल्द ही देश को नया रक्षा मंत्री मिलना संभव है।  

गौरतलब है की गुरूवार को हुई मीटिंग में 8 केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। हालाकिं मीटिंग के बाद बीजेपी गुजरात इनचार्ज भूपेंद्र यादव ने कहा कि मीटिंग में सिर्फ राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस मीटिंग में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई हो। 
  
आपको बता दे कि, वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद से स्मृति ईरानी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही हैं और बीजेपी नेता अनिल माधव दवे की मौत के बाद इस साल मई में विज्ञान मंत्री हर्षवर्धन के पास पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है। इसके अलावा बिहार में jdu के साथ गठबंधन होने के बाद से 2 सांसदों को कैबिनेट में शामिल करने की बात कही जा रही थी। ऐसे में अमित शाह के घर हुई हाई प्रोफाइल मीटिंग के बाद कैबिनेट विस्तार संभव लग रहा है।

 गोवा के चुनाव के बाद पार्टी में हुई हलचल के कारण पार्टी को पुनः मनोहर पर्रिकर को राज्य का सीएम बनाना पड़ा था। जिसके बाद से रक्षा मंत्री का पद अरुण जेटली पर है। हालाकिं अरुण जेटली पर बित्त मंत्री का पद पहले से ही था।देश लगातार हो रहे ट्रेन हादसों के कारण रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी पीएम से इस्तीफे की पेश-कश की थी, लेकिन उन्हें पीएम ने इन्तजार करने के लिए कहा था।    

Similar News