PNB स्कैम पर बोले अन्ना- लोकपाल न होने के कारण हो रहे हैं ऐसे घोटाले

PNB स्कैम पर बोले अन्ना- लोकपाल न होने के कारण हो रहे हैं ऐसे घोटाले

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-20 16:33 GMT
PNB स्कैम पर बोले अन्ना- लोकपाल न होने के कारण हो रहे हैं ऐसे घोटाले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सरकार द्वारा लोकपाल बिल न लाना ही ऐसे घोटालों का कारण है। अन्ना हजारे ने कहा, "हमने लोकपाल और लोकायुक्त के लिए ड्राफ्ट बनाया था। अगर  2011 में इसे लागू कर दिया गया होता तो आज इतनी बड़ा बैंक घोटाला नहीं होता।"

अन्ना ने कहा, "नेता चाहते ही नहीं हैं कि देश में भ्रष्टाचार विरोधी कोई बिल आए। इसीलिए किसी ने लोकपाल और लोकायुक्त के लिए बिल लाने की कोशिश नहीं की। सरकारें सिर्फ कहती हैं कि वे भारत को भ्रष्टाचारमुक्त बना देंगी लेकिन उसके लिए कुछ करती नहीं है।"

गौरतलब है कि पीएनबी घोटाला देश का सबसे बड़ा बैंकिग घोटाला है। 11,300 करोड़ के इस घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुका है। इस घोटाले को लेकर बीजेपी-कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप मढ़ रही है। NDA सरकार इस घोटाले के सामने आने के बाद बैकफुट पर है। इस घोटाले को लेकर सरकार पर चारों ओर से हमला हो रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी द्वारा पिछले दिनों दावोस में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने पर भी बवाल मचा हुआ है। विपक्षी पार्टियां इस बात को लेकर पीएम मोदी के न खाऊंगा, न खाने दूंगा के चुनावी वादे पर भी सवाल उठा रही है।

अन्ना का नया आंदोलन
समाजसेवी अन्ना हजारे एक बार फिर रामलीला मैदान पर आंदोलन शुरू करने वाले हैं। यह आंदोलन 23 मार्च से शुरू होगा। अपने इस आंदोलन के बारे में जानकारी देते हुए हाल ही में अन्ना ने कहा था कि इस बार के आंदोलन में कोई नेता पैदा नहीं होगा। अन्ना के इस बयान का आशय केजरीवाल से था जो पिछले चुनाव में बडे़ नेता के रूप में उभरे थे और आंदोलन की लोकप्रियता को भुनाकर उन्होंने AAP पार्टी बना ली थी।

Similar News