PAK ने फिर की LOC पर फायरिंग, भारतीय सेना का एक कैप्टन जख्मी

PAK ने फिर की LOC पर फायरिंग, भारतीय सेना का एक कैप्टन जख्मी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-17 03:00 GMT
PAK ने फिर की LOC पर फायरिंग, भारतीय सेना का एक कैप्टन जख्मी

डिजिटल डेस्क, पुंछ। आतंक के पनाहगाह देश पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा है। मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान नें भारतीय पोस्ट पर फायरिंग की। इस फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि सेना के एक कैप्टन इस फायरिंग मे घायल हो गए। जख्मी कैप्टन को अस्पातल में भर्ती कराया गया हैं। बता दें कि 2017 में पाकिस्तान ने 881 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था। इस साल भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है। सोमवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7 जवानों को मार गिराया था।


एयरलिफ्ट कर ले जाया गया अस्पताल

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। LOC के पास चकन दा बाग इलाके में मंगलवार को पाकिस्तान की एक बार फिर कायराना हरकत सामने आई। बताया जा रहा है कि सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई। गोलाबारी में  भारतीय सेना के एक कैप्‍टन रैंक के अधिकारी घायल गए। घायल अधिकारी को एयरलिफ्ट कर उधमपुर सेना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।  पाकिस्तान की ये हरकत भारत की उस कार्रवाई से ठीक एक दिन बाद सामने आई है, जसमे भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7 जवानों को मार गिराया था। 

 


व्यापार पर लगी रोक

पाकिस्तान के बार-बार सीजफायर तोड़ने के बाद जहां पुंछ-रावलकोट के बीच बस सेवा बंद कर दी गई थी वहीं पुंछ के चकन दा बाग में दोनों देशों के बीच व्यापार पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है। ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि पाकिस्तान ने गेट नहीं खोले हैं। ट्रक में फ्रेश माल है जो खराब हो सकता है।

 


881 बार सीजफायर का उल्लंघन

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने साल 2017 में 881 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था। इसमे पाकिस्तान के 138 सैनिक मारे गए। वहीं पाकिसातान की तरफ से घुसपैठ की 310 बार कोशिश की गई। इस कोशिश में 59 आतंकी मारे गए। मालूम हो की पाकिस्तान आतंकियों को सरहद पार कराने के लिए फायरिंग करता है। 


7 PAK जवानों को किया था ढेर

आर्मी डे पर सेना को बड़ी कामयाबी मिली थी। जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर सोमवार को पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की थी। भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए कोटली सेक्टर में 7 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। वहीं 4 सैनिक जख्मी हुए थे। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि उनके 4 ही जवान मारे गए है। वहीं उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश-ए मोहम्मद के 6 आत्मघाती आतंकियों को भी सेना ने सोमवार सुबह मार गिराया था। सभी फिदायीन आतंकी जैश-ए-मोहम्मद  संगठन  के थे।

 


सेना का ऑपरेशन ऑलआउट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से घाटी में की बड़े आतंकियों की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में आतंक के सफाए के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत साल 2017 के अंत तक 210 से ज्यादा आतंकवादी मारे जा चुके हैं। सेना के ऑपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा 49 आतंकी कुपवाड़ा में मारे गए हैं। जबकि 40 हंदवाड़ा और 22 आतंकियों को बांदीपुरा में सेना ढेर कर चुकी है।
 

Similar News