सेना का जवान 40 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार

सेना का जवान 40 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-27 08:41 GMT
सेना का जवान 40 करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक सेना के जवान को हेरोइन की स्मैगलिंक करते रंगे हाथों पकड़ा। उसकी पहचान मोहम्मद आलम निवासी राजौरी (जम्मू कश्मीर) के रूप में हुई। आरोपी आलम मोहम्मद आलम कश्मीर से हेरोइन की खेप लेकर सड़क के रास्ते लुधियाना जा रहा था। इस बीच कुंजवानी नाके पर उसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया। जवान के पास से 8 किलो नशे की खेप बरामद की गई है, जिसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपए है।

ये भी पढ़े-नीतीश ने किया दावा, अपराध हुए कम, परिवारों में बढ़ी खुशहाली 

मोहम्मद आलम सेना की 17 जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जैकलाई) में तैनात है। हालांकि जैकलाई की बटालियन जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में है, लेकिन इन दिनों उसकी तैनाती दिल्ली स्थित सैन्य मुख्यालय में थी। आलम का फिलहाल कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। जम्मू पुलिस ने आलम से मिली जानकारियों को पंजाब पुलिस अलर्ट कर दिया है, ताकि लुधियाना में जुड़े इस मामले के तार को जोड़ कर जांच को जल्द ही आगे बढाई जा सके। IGP ने दावा किया कि हेरोइन पर अफगानिस्तान की मुहर लगी है। आशंका है कि हेरोइन सीमापार पाकिस्तान से आई है। इस मामले में कुछ और लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

जम्मू जोन के IGP एस डी सिंह जमवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इसकी जानकारी दी। आरोपी ने बताया है कि नशे की खेप वो सड़क मार्ग से लेकर जा रहा था कि कुंजवानी नाके पर उसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया। जब्त हेरोइन पर अफगानिस्तान की मुहर लगी है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हेरोइन सीमापार पाकिस्तान से आई होगी। वहीं एस डी सिंह के मुताबिक, "ये पाकिस्तान की तरफ से हाइब्रिड वार है। वो न केवल आतंकवाद का सहारा ले रहा है बल्कि हमारी युवा पीढ़ी को नुकसान पहुंचाने के लिए ड्रग का भी इस्तेमाल कर रहा है।" हेरोइन पर अफगानिस्तान की मुहर केवल ध्यान भटकाने के लिए लगाई गई है। 

IG का ये भी कहना है की इस बात से इंकार नही किया जा सकता कि इस ड्रग रैकेट के तार आतंकियों से जुड़े हुए हैं और हो न हो इसके पैसे का इस्तेमाल आतंकी संगठन कर रहे हैं। एस डी सिंह के मुताबिक, "पाकिस्तान इस पैसे का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए के लिए कर रहा है, इससे इनकार नही किया जा सकता। इस मामले में लगातार जांच चल रही है।"

 

Similar News