अरुण जेटली ने ठुकराया केजरीवाल का माफीनामा, बोले- पार्टी के अन्य नेता भी मांगें माफी

अरुण जेटली ने ठुकराया केजरीवाल का माफीनामा, बोले- पार्टी के अन्य नेता भी मांगें माफी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-20 11:46 GMT
अरुण जेटली ने ठुकराया केजरीवाल का माफीनामा, बोले- पार्टी के अन्य नेता भी मांगें माफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इन दिनों अपने माफीनामों को लेकर चर्चा में हैं। कई मुकदमों में मानहानि का अरोप झेल रहे केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री विक्रम मजीठिया, मौजूदा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल से लिखित में माफीमांगी है। जिसे कुछ लोगों ने स्वीकार भी कर लिया है। लेकिन BJP के वरिष्ठ नीता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने उनकी तरफ से भेजे गए माफ़ीनामे को अस्वीकार कर उन्हें बड़ा झटका दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री केजरीवाल को माफ़ करने के मूड में नहीं हैं इस वजह से उन्होंने इस प्रस्ताव पर अस्वीकृति जताई है।

माफी मांगने से नाराज चल रहे हैं पार्टी सदस्य 
सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्री ने कहा है कि जब तक आम आदमी पार्टी के अन्य नेता आशुतोष, संजय सिंह और राघव चड्ढा उनसे माफीनहीं मांगते तब तक वह इस माफ़ीनामे को स्वीकार नहीं करेंगे। बता दें कि केजरीवाल ने जेटली पर आरोप लगाया था कि उनके कार्यकाल में ही DDCA भ्रष्टाचार हुआ था। जिस पर आपत्ति प्रकट करते हुए जेटली ने केजरीवाल और आप पार्टी के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का केस दायर किया था। गौरतलब है केजरीवाल के माफीमांगने को लेकर उनकी ही पार्टी के कुछ नेता उनसे नाराज चल रहे हैं। बिक्रम मजीठिया को ड्रग माफिया कहने पर और फिर मानहानि केस से पीछे हत उनसे माफीमांगने पार्टी की पंजाब यूनिट ने उनसे किनारा कस लिया है।

मानहानि के मुकदमों से परेशान हैं केजरीवाल 
वहीं केजरीवाल ने कपिल सिब्बल से भी लिखित में माफीमांगी है। सिब्बल को लिखे इस पत्र में केजरीवाल ने लिखा था कि "हम दोनों अलग-अलग पार्टियों के नेता हैं। मैंने आपके बारे में बिना जांचे कुछ आरोप लगाए थे, जिससे आपको दुख पहुंचा होगा, इसलिए आपने मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर किया। मुझे आपसे पर्सनली कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।" इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने गडकरी से मानहानि का केस बंद कराने की भी अपील की है। सूत्रों द्वारा पता चला है कि केजरीवाल अपने खिलाफ चल रहे मानहानि के मुकदमों से परेशान हो चुके हैं जिसके कारण वह उन केसों का निपटारा बाहर से ही माफीमांग कर लेना चाहते हैं। हालांकि कि उनकी इस उम्मीद को जेटली ने जोरदार झटका दे दिया है।

Similar News