राहुल गांधी के इस बयान पर अरुण जेटली को आई शर्म

राहुल गांधी के इस बयान पर अरुण जेटली को आई शर्म

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-19 12:02 GMT
राहुल गांधी के इस बयान पर अरुण जेटली को आई शर्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय राजनीति में बीजेपी और कांग्रेस नेता एक दूसरे पर बयानों की किस हद तक बरसात करते नजर आते हैं, ये हम बखूबी जानते हैं। ऐसा ही एक और मामला बीजेपी नेता और देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली की ओर से सामने आ रहा है। जेटली को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए एक बयान पर काफी शर्म महसूस हुई है। यह हम नहीं बल्कि अरुण जेटली ने खुद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही है।

मंगलवार को जेटली ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि मुझे उस समय काफी शर्म आई, जब अमेरिका में बैठकर कहा गया कि परिवारवाद इस देश के स्वभाव में है। रोहिंग्या मुद्दे पर अरुण जेटली ने कहा कि यह म्यांमार और बांग्लादेश का मुद्दा है, लेकिन हम लोग ऐसे लोगों को यहां नहीं आने देंगे। लेकिन कांग्रेस लगातार इनका बचाव कर रही है। हर देश को अपनी सुरक्षा की नीति के अनुसार निर्णय अधिकार है।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल पर वार करते हुए कहा था कि, "पीएम पर तंज कसना राहुल जी के लिए नई बात नहीं, लेकिन ये भी अपने आप में उनकी फेल स्ट्रैटेजी का प्रतीक है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अपने बर्कले यूनिवर्सिटी में एक सवाल के जवाब में ऐसा कहा था। राहुल ने कहा था कि हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है। परिवारवाद पर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं। इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। मुकेश अंबानी के बाद अब इंफोसिस में भी ये चीज़ दिख रही है।

हाल ही में राहुल गांधी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रति झुकाव रखने वाले थिंक टैंक सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) की ओर से आयोजित यहां भारतीय/दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के गोलमेज सम्मेलन में शामिल हुए हैं। यहां पर भी राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा है कि असहिष्णुता और बेरोजगारी दो मुख्य मुद्दे हैं, जो भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए गंभीर चुनौती पैदा करते हैं।

Similar News