दिल्ली: शपथ लेते ही 'फ्री,फ्री,फ्री' पर अरविंद केजरीवाल ने विरोधियों को दिया ऐसा जवाब कि...

दिल्ली: शपथ लेते ही 'फ्री,फ्री,फ्री' पर अरविंद केजरीवाल ने विरोधियों को दिया ऐसा जवाब कि...

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-16 13:59 GMT
हाईलाइट
  • अरविंद केजरीवाल ने विरोधियों का दिया जवाब
  • विरोधियों ने मुफ्त की राजनीति का लगाया था आरोप
  • शपथ ग्रहण समारोह में मुफ्त सुविधाओं पर केजरीवाल ने दिया बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की जनता को फ्री की सुविधाएं देने वाले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (रविवार) तीसरी बार शपथ ग्रहण करते ही "फ्री,फ्री,फ्री" का राग अलाप लेने वालों को करारा जवाब दिया है। केजरीवाल ने कहा, कुछ लोग मुझे पर मुफ्त की राजनीति करने का आरोप लगाते हैं। उन्हें मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि सिर्फ केजरीवाल ही नहीं प्रकृति भी हमें सबकुछ मुफ्त में ही देती है। 

केजरीवाल ने कहा, इस दुनिया के अंदर जितनी भी अनमोल चीजें हैं, भगवान ने सारी फ्री बनाई हैं। मां जब अपने बच्चे को प्यार करती है तो वो प्यार फ्री होता है। बाप जब बच्चे को आगे बढ़ाने के लिए एक वक्त की रोटी नहीं खाता तो उस बाप की तपस्या फ्री होती है। श्रवण कुमार का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा, "श्रवण कुमार जब अपने मां-बाप को तीर्थ यात्रा पर लेकर गया था और श्रवण कुमार जी की मौत हो गई। श्रवण कुमार की सेवा भी फ्री सेवा थी।" 

यह भी पढ़ें:मोदी के साथ केजरीवाल ! जानें शपथ समारोह से मोदी विरोधियों की दूरी के मायने

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा, "मैं सोच रहा था कि क्या मैं सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से फीस लेना शुरू कर दूं? लानता है ऐसे सीएम के ऊपर। मैं अपने अस्पतालों इलाज कराने वाले लोगों से दवाइयों के पैसे लेने शुरू कर दूं? मैं अपने अस्पतालों में आने वाले मरीजों से ऑपरेशन के पैसे लेने शुरू कर दूं? जांच के पैसे लेने शुरू कर दूं? लानत है मेरी जिंदगी के ऊपर, अगर ऐसा करता हूं तो।"

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के बाद संबोधन की अपनी परंपरा कायम रखी और कहा कि अगर सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों और अस्पतालों में मरीजों से पैसे वसूलना किसी लानत से कम नहीं। उन्होंने कहा कि उनका दिल्ली की जनता से प्यार है, इसलिए कुछ सुविधाएं फ्री कर दी गई हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News