आकर्षक नारे और स्केची कार्यान्वयन भाजपा की खासियत : कांग्रेस

आकर्षक नारे और स्केची कार्यान्वयन भाजपा की खासियत : कांग्रेस

IANS News
Update: 2020-05-13 13:00 GMT
आकर्षक नारे और स्केची कार्यान्वयन भाजपा की खासियत : कांग्रेस

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा किए जाने के अगले दिन कांग्रेस ने उनके आत्मनिर्भर भारत और लोकल के लिए वोकल होने के आह्वान को आकर्षक नारे करार दिया और सरकार की मेक इन इंडिया परियोजना पर सवाल उठाया।

मंगलवार की शाम राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने वित्त मंत्रालय और आरबीआई द्वारा घोषित कुल 20 लाख करोड़ रुपये के प्रोत्साहन पैकेज जारी किए जाने की घोषणा की थी और कहा था कि यह राशि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 10 प्रतिशत है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, आकर्षक नारे और स्केच इम्प्लीमेंटेशन बीजेपी के हॉलमार्क हैं, मेक इन इंडिया के भूले-बिसरे बाघ को बी वोकल फॉर लोकल का इंतजार है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर उनकी बी वोकल फॉर लोकल मंत्र पर भी कटाक्ष किया।

पार्टी ने कहा कि अगर लोकल को सफल होना है, तो भाजपा सरकार को स्थानीय लोगों की सामग्री की खरीदने और उनके साथ अनुबंध करके मेक इन इंडिया का समर्थन करना होगा, कर आतंकवाद को समाप्त करना होगा और निर्यात प्रोत्साहन को बढ़ाना होगा।

पार्टी ने एमएसएमई क्षेत्र के लिए एनपीए की घोषणा की एक रिलेक्सेशन अवधि की भी मांग की।

शेरगिल ने कहा, पाखंड की ऊंचाई देखिए - चीन में बनी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी लेने के बाद, प्रधानमंत्री बी वोकल फॉर लोकल का नारा दे रहे हैं।

मंगलवार को राष्ट्र को दिए अपने टेलीविजन संबोधन में, मोदी ने नए बुनियादी ढांचे और विकास की एक बड़ी छलांग के लिए एक तर्कसंगत कर प्रणाली के बारे में बात की।

Tags:    

Similar News