बाराबंकी पुलिस से स्कूली छात्रा ने पूछा- आरोपी नेता हो तो इंसाफ मिलेगा?

बाराबंकी पुलिस से स्कूली छात्रा ने पूछा- आरोपी नेता हो तो इंसाफ मिलेगा?

ANI Agency
Update: 2019-08-01 05:00 GMT
बाराबंकी पुलिस से स्कूली छात्रा ने पूछा- आरोपी नेता हो तो इंसाफ मिलेगा?
हाईलाइट
  • छात्रा ने पूछा- शिकायत करने पर एक्सीडेंट करा दिया गया तो क्या होगा?
  • बाराबंकी में पुलिस स्कूली बच्चियों को दे रही थी सुरक्षा के टिप्स

डिजिटल डेस्क, बाराबंकी। उत्तर प्रदेश का उन्नाव रेप केस इन दिनों देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है, इसी बीच यूपी पुलिस स्कूली बच्चियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही हैं। इसमें उनकी सुरक्षा के टिप्स दिए जा रहे हैं। लेकिन उन्नाव केस को लेकर यूपी में बच्चियां कितनी सहमी हुई हैं इसका अंदाजा एक छात्रा द्वारा पूछे गए सवाल से ही लगाया जा सकता है। बाराबंकी में एक स्कूली छात्रा ने ऐसा सवाल पूछ दिया कि पुलिस की बोलती ही बंद हो गई।      

दरअसल बाराबंकी पुलिस स्कूली छात्राओं के लिए एक अभियान चला रही है, जिसमें छात्राओं को वीमेन हेल्पलाइन के बारे में बताया जाता है। बुधवार को भी ऐसा ही कार्यक्रम एक स्कूल में चल रहा था, तभी एक छात्रा के सवाल से पुलिस के अधिकारी भी हैरत में रह गए। 

एक छात्रा ने सवाल किया, आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें। लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया तो क्या होगा? छात्रा ने पूछा, पुलिस कैसे मेरी मदद करेगी? क्या विरोध करने पर मुझे न्याय मिलेगा? क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया। अब वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

लड़की ने पूछा, जब पीड़िता, उसके रिश्तेदार और वकील जा रहे थे तो उनकी गाड़ी को ट्रक से उड़ा दिया गया। आप कहते हैं हम प्रोटेस्ट करें, अगर सामने आम आदमी हो तो हम कर सकते हैं लेकिन अगर नेता हुआ तो कैसे प्रोटेस्ट करें। अगर हम प्रोटेस्ट करें और एक्शन नहीं लिया गया तो क्या होगा। इसकी क्या गारंटी है कि हमें इंसाफ मिलेगा ही? छात्रा के इन सवालों से पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि छात्रा के सवाल के जवाब में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने कहा, उन्नाव मामले की जांच चल रही है और इसलिए इस मुद्दे पर टिप्पणी करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा, किसी के डर से अपनी आवाज को दबाना ठीक नहीं है। न्याय पाने के लिए हमेशा कानूनी रास्ता तलाशना चाहिए। 

 

Tags:    

Similar News