कांग्रेस आलाकमान ने दिया छत्तीसगढ़ के सीएम को एक और मौका, क्या अब दिखा पाएंगे कमाल?

भूपेश को एक और मौका कांग्रेस आलाकमान ने दिया छत्तीसगढ़ के सीएम को एक और मौका, क्या अब दिखा पाएंगे कमाल?

Juhi Verma
Update: 2021-10-02 13:42 GMT
कांग्रेस आलाकमान ने दिया छत्तीसगढ़ के सीएम को एक और मौका, क्या अब दिखा पाएंगे कमाल?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में सियासी बवाल झेल रही कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर एक बार फिर भरोसा जताया है। एक मौका भूपेश गंवा चुके हैं। अब खुद को साबित करने के लिए कांग्रेस ने भूपेश को एक मौका और दिया है। आपको बता दें पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में भी कुर्सी के लिए संग्राम जारी है। हालांकि भूपेश बघेल कह चुके हैं कि यहां का हाल पंजाब जैसा नहीं होगा। इस बीच उन्हें दोबारा नई जिम्मेदारी मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है। 
जीत की जिम्मेदारी
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। AICC ने हाल ही में ये फैसला लिया है। इससे पहले भूपेश बघेल को पार्टी ने असम विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी थी। पर वहां के नतीजों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। उस वक्त भी भूपेश को असम भेजने के फैसले ने सभी को चौंकाया था। वो पहला मौका था जब कांग्रेस ने किसी राज्य के सीएम को दूसरे राज्य में जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। भूपेश ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी तकरीबन हर जिले में उन्होंने जनसभाएं कीं। वोटर्स को कांग्रेस के पक्ष में मोबलाइज करने की भी पूरी कोशिश की। शायद यही खूबी देखकर आलाकमान उन्हें उत्तरप्रदेश जैसे अहम प्रदेश में चुनाव की जिम्मेदारी सौंप रहे हैं।
समय को लेकर बिगड़े समीकरण
इस बार भूपेश को ये जिम्मेदारी सौंपने की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं। ये जिम्मेदारी ऐसे समय सौंपी गई है जब छत्तीसगढ़ में भी कुर्सी को लेकर बवाल मचा हुआ है। पंजाब की तरह यहां भी कांग्रेस का दूसरा नेता सीएम बनने के लिए प्रयास में जुटा हुआ है। ये नेता हैं टीएस सिंहदेव। सिंहदेव के मुताबिक भूपेश और उनके बीच ढाई ढाई साल सीएम रहने के फैसले पर समझौता हुआ था। अब ढाई साल हो चुके हैं पर भूपेश कुर्सी नहीं छोड़ रहे। इस सियासी फेरबदल के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कुछ नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इस बीच भूपेश को बड़ी जिम्मेदारी देकर यूपी रवाना करने के पीछे कांग्रेस आलाकमान की क्या सोच है?
 

Tags:    

Similar News