रामनवमी पर इंदौर में बड़ा हादसा, मंदिर के कुंए में गिरे 13 लोगों की मौत, 15 लोगों का किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

हादसा रामनवमी पर इंदौर में बड़ा हादसा, मंदिर के कुंए में गिरे 13 लोगों की मौत, 15 लोगों का किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी

Anchal Shridhar
Update: 2023-03-30 07:44 GMT
रामनवमी पर इंदौर में बड़ा हादसा, मंदिर के कुंए में गिरे 13 लोगों की मौत, 15 लोगों का किया गया रेस्क्यू, बचाव कार्य जारी
हाईलाइट
  • हादसे के बाद कई क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया

डिजिटल डेस्क, इंदौर। रामनवमी के मौके पर इंदौर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के स्नेह नगर के पटेल नगर में स्थित प्राचीन श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी (कुंए) की छत धंसने से 20 से 25 लोग बावड़ी में जा गिरे। इस घटना पर ताजा जानकारी मिली है। प्रशासन ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। अभी तक 15 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है और इन्हें इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है। बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद भी काफी देर तक फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और 108 गाड़ियां  घटनास्थल पर नहीं पहुंची।  

हादसे के बाद कई क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। संकरी गलियां होने से की वजह से बचाव कार्य करने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एंबुलेंस व 108 की गाड़ियों को मौका स्थल पर पहुंचने में दिक्कतें हो रही हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर और निगमायुक्त सहित प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। राहत-बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक बचाव कार्य के लिए गोताखोरों की टीम को भी बुलाया गया है। 

खबर है कि, रामनवमी के मौके पर वहां पर बड़ी सख्या में लोग पूजा अर्चना के लिए मौजूद हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पूजा अर्चना के दौरान मंदिर में बने पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। जिसके चलते छत लोगों की वजन सहन नहीं कर पाई और यह बड़ा हादसा हो गया। 

घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा "इंदौर के पटेल नगर में हुई दुर्घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं स्थानीय प्रशासन के सतत् संपर्क में हूँ। 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है, 9 और लोग अंदर सुरक्षित हैं। हम अपनी पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।"

 

Tags:    

Similar News