बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के तीखे बोल

बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के तीखे बोल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 03:45 GMT
बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के तीखे बोल

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार भाजपा चीफ और सांसद नित्यानंद राय ने उत्साह-उत्साह में एक विवादित बयान दिया है। राय ने बयान दिया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को बड़ी कठिनाइयों से निकाला है, और वे देश का नेतृत्व कर रहे हैं। यह सबके लिए गौरव की बात होनी चाहिए, लेकिन अगर किसी ने उनकी तरफ उंगुली उठाई तो उसके हाथ काट दिए जाएंगे। उनके इस बयान के बाद से कई लोगों ने आपत्ति जताई है।


सांसद राय, एसके मेमोरियल हॉल में बंशी शाह शहादत सम्मान समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने मोदी की पीएम बनने तक के सफर को लेकर कहा कि, "मोदी की मां ने खाना परोसने का काम किया, आज उस परिस्थिति से उठकर वो देश के पीएम बने हैं। एक निर्धन का बेटा पीएम बना है, उसका स्वाभिमान होना चाहिए, हर व्यक्ति को इसकी इज्जत करनी चाहिए।"     


बता दें कि जिस वक्त सांसद ने यह बयान दिया उस वक्त मंच पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। नित्यानंद राय से जब मीडिया ने इस संबंध में प्रश्न किया तो उनका जवाब था कि "मैंने हाथ काटने वाली बात एक मुहावरे के तौर पर कही थी, इसे विपक्षी पार्टी और आम आदमी से जोड़ कर नहीं देखा जाए। हालांकि उनके इस बयान के बाद बिहार के दिग्गज नेता और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर तीखा वार किया।

 

 

उजियारपुर से लोकसभा सांसद हैं राय

लालू यादव ने कहा कि "बीजेपी किस बात पर गर्व कर रही है, उनके पास गर्व करने लायक है ही क्या?" सांसद नित्यानंद राय दिसंबर 2016 में बिहार बीजेपी के अध्यक्ष बनाए गए थे। फिलहाल वे उजियारपुर से लोकसभा सांसद हैं। बिहार में यादव वोट बैंक में अपनी जड़े जमाने के लिए बीजेपी ने उन्हें मैदान में उतारा था। उन्हें राज्य में सुशील मोदी, नंद किशोर और प्रेम कुमार के अलावा एक बड़े नेता के तौर पर गिना जाता है। इस समारोह में सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी ने कानू समुदाय के एक भी शख्स को टिकट नहीं दिया।  

 

अलका लांबा ने किया ये ट्वीट

नित्यानंद राय के विवादित बयान पर अलका लांबा ने एक ट्वीट कर रहा कि "चल बे हट भाजपा के दंगाई.. तेरे उंगली तोड़ने और कत्लेआम मचाने से पहले देश की जनता तुम चमचों/दंगाईयों को ही उठा कर सत्ता से बाहर फेंक देगी। 

Similar News