'सारे मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

'सारे मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-18 08:52 GMT
'सारे मोदी चोर' वाले बयान पर फंसे राहुल, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस
हाईलाइट
  • 'सारे मोदी चोर हैं' वाले बयान पर फंसे राहुल गांधी।
  • सुशील मोदी ने राहुल के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का केस।

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी "सारे मोदी चोर हैं" वाले अपने ही बयान पर बुरी तरह फंस गए हैं। इसी बयान को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस किया है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी भी इस बयान को लेकर राहुल पर हमला बोल चुके हैं। 

सुशील मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पटना के सीजेएम कोर्ट में मानहानि की याचिका दायर की है। केस दर्ज कराते हुए सुशील मोदी ने कहा, राहुल गांधी के इस तरह के भाषण से जितने भी मोदी टाइटल वाले व्यक्ति हैं, उनको चोर बताया गया है। इससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है। मोदी ने यह भी कहा, यह आपराधिक कृत्य है, जिसकी सजा कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को जरूर मिलनी चाहिए। इस मामले में सुशील मोदी ने कोर्ट से राहुल गांधी के खिलाफ कम से कम दो साल की सजा सुनाने की मांग की है, साथ ही कोर्ट से आग्रह किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को पटना कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया जाए।

PM पर निशाना साधते हुए राहुल ने दिया था बयान
आपको बता दें कि, एक चुनावी जनसभा में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, आखिर सभी चोरों का नाम मोदी क्यों हो सकता है। इस दौरान राहुल ने भगोड़े उद्योगपतियों में नीरव और ललित मोदी का उदाहरण देते हुए इसका जिक्र किया था। राहुल ने कहा था, "सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं।"
 

पीएम मोदी ने भी किया था पलटवार
राहुल के इस बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, कांग्रेस हर दिन अपनी हदें पार कर रही है। जिसके नाम के साथ में मोदी लगा है उसे वह चोर कह रहे हैं। यह कैसी राजनीति का स्तर है। इन्होंने पूरे एक समाज को चोर बोल दिया है, वह भी सिर्फ तालियां बजवाने के लिए। प्रधानमंत्री ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था, यह आपके इस चौकीदार को नीचा दिखाने की मानसिकता है। पीएम ने कहा था, यह सल्तनत वाली मानसिकता है जिसमें हर शोषित वंचित समाज को हीन नजर से देखा जाता है और उसे अपना गुलाम समझा जाता है। 

Tags:    

Similar News