बिहार : हम ने 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की, मांझी इमामगंज से लड़ेंगे चुनाव

बिहार : हम ने 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की, मांझी इमामगंज से लड़ेंगे चुनाव

IANS News
Update: 2020-10-05 20:01 GMT
बिहार : हम ने 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की, मांझी इमामगंज से लड़ेंगे चुनाव
हाईलाइट
  • बिहार : हम ने 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की
  • मांझी इमामगंज से लड़ेंगे चुनाव

पटना, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने सोमवार की रात अपने सात प्रयाशियों के नामों की घोषणा कर दी। हम के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी गया के इमामगंज से चुनाव लड़ेंगे।

हम के प्रवक्ता राजेश पांडेय ने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए बताया कि सोमवार को पार्टी की एक बैठक में हम के हिस्से में आई सभी सात सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष मांझी और प्रधान महासचिव संतोष कुमार सुमन के निर्देश पर सूची जारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी जहां इमामगंज से पार्टी के प्रत्याशी होंगे, वहीं बाराचट्टी से ज्योति देवी, टेकारी से अनिल कुमार तथा मखदुमपुर से देवेंद्र मांझी को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसके अलावा जमुई के सिकंदरा से प्रफुल कुमार मांझी को, पूर्णिया के कसबा विधानसभा क्षेत्र से राजेंद्र यादव को तथा औरंगाबाद के कुटुंबा से श्रवण भुइयां को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

उल्लेखनीय है कि राजग के प्रमुख घटक दल भाजपा और जदयू ने अब तक सीट बंटवारे की अधिाकरिक घोषणा नहीं की है।

बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को निकलेंगे।

एमएनपी/एसजीके

Tags:    

Similar News