बीजेपी विधायक ने कहा- देशभक्त हैं तो पद्मावत न देखें, ओवैसी ने भी बताया- 'बकवास' फिल्म

बीजेपी विधायक ने कहा- देशभक्त हैं तो पद्मावत न देखें, ओवैसी ने भी बताया- 'बकवास' फिल्म

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-19 09:40 GMT
बीजेपी विधायक ने कहा- देशभक्त हैं तो पद्मावत न देखें, ओवैसी ने भी बताया- 'बकवास' फिल्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावत" पर लगा बैन भले ही हटा दिया हो, लेकिन इस फिल्म का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को बीजेपी विधायक ने अपील की है कि अगर आप देशभक्त हैं, तो पद्मावत न देखें। वहीं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस फिल्म को "बकवास" बताते हुए कहा है कि मुसलमानों को राजपूतों से कुछ सीखना चाहिए और इस तरह की फिल्म देखने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। बता दें कि पद्मावत फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।


देशभक्त हैं, तो फिल्म न देखें : बीजेपी विधायक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद के ही एक बीजेपी विधायक राजा सिंह ने युवाओं से अपील की करते हुए कहा है कि अगर आप देशभक्त हैं, तो इस फिल्म को न देखें। बीजेपी विधायक ने कहा कि "आप जैसे मर्जी हो, वैसे विरोध कर सकते हैं, लेकिन अगर आप देशभक्त हैं, तो इस फिल्म को न देखें। एक बार उन्हें नुकसान होगा, तो अगली बार वो इतिहास और तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे।" उन्होंने ये भी कहा कि "आप थिएटर जला दें या तोड़ दें, ये आपके ऊपर है, लेकिन इस फिल्म को न देखें।"

पद्मावती बकवास, इसे देखने में समय बर्बाद न करें : ओवैसी

वहीं दूसरी तरफ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पद्मावत फिल्म को "बकवास" बताया है और मुसलमानों से इस फिल्म को न देखने की अपील की है। ओवैसी ने कहा कि "पद्मावत एक मनहूस और गलीज फिल्म है, इसको मत देखिए। भगवान ने आपको ये 2 घंटे की फिल्म देखने के लिए नहीं बनाया है। उन्होंने आपको अच्छे काम करने के लिए, उसे करिए।" ओवैसी ने आगे कहा कि "मुसलमानों को उन राजपूतों से कुछ सीखना चाहिए, जो अपनी रानी के समर्थन में खड़े हैं। वो इस मुद्दे पर साथ खड़े हुए हैं और चाहते हैं कि वो फिल्म न दिखाई जाए। लेकिन मुसलमान बंट जाते हैं और इस्लाम के नियमों में बदलाव होने पर भी अपनी आवाज नहीं उठाते हैं।"

सुप्रीम कोर्ट ने कल ही हटाया है बैन

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार पद्मावत फिल्म पर लगे बैन पर बहस हुई। इस पर बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 4 राज्यों में बैन को असंवैधानिक करार दिया है। फिल्म प्रोड्यूसर की तरफ से पेश सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे ने कहा था कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिला है। ऐसे में राज्यों का बैन असंवैधानिक है और इसे हटाया जाए।  सुप्रीम कोर्ट ने इस दलील को मानते हुए बैन हटा दिया है और अब ये फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज होगी। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। बता दें कि पद्मावत फिल्म को मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा में बैन लगाया गया था। 

Similar News