अविश्वास प्रस्ताव से पहले गिरिराज का राहुल पर तंज - भूकंप के लिए तैयार रहें

अविश्वास प्रस्ताव से पहले गिरिराज का राहुल पर तंज - भूकंप के लिए तैयार रहें

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-20 04:58 GMT
अविश्वास प्रस्ताव से पहले गिरिराज का राहुल पर तंज - भूकंप के लिए तैयार रहें
हाईलाइट
  • अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बोले भूंकप के लिए तैयार रहें।
  • ट्टीट करते हुए राहुल गांधी पर की थी टिप्पणी।
  • मंत्री गिरिराज सिंह का राहुल पर तंज।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर राजनैतिक दलों के बीच तना-तनी चरम पर है और नेताओं के बीच ट्विटर वार भी शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया है कि- भूकंप के मज़े लेने के लिए तैयार हो जाइए। दरअसल गिरिराज के इस ट्वीट को राहुल गांधी के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें राहुल ने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा।

 

 

 

 

संख्या बल के हिसाब से मिलेगा बोलने का समय
अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सभी पार्टियों के लिए वक्त तय कर दिया गया है। यह वक्त संख्या बल के हिसाब से तय किया गया है। 44 सीटों वाली कांग्रेस के खाते में 38 मिनट है, कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी सबसे पहले सदन में बोलेंगे।राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सदन में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे प्रस्ताव पर बोल सकते हैं।

 

भाजपा को सर्वाधिक समय

सदन में बहुमत वाली बीजेपी को चर्चा में तीन घंटे 33 मिनट का समय मिलेगा सदन में भाजपा के पास 272 सांसद है, भाजपा इस दौरान विपक्ष के आरोपों का जवाब देगी और सरकार की कामयाबियों के बारे में भी चर्चा करेगी।

 

सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव
बुधवार को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की तरफ से दिए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस, एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर रहे है।

 

ट्वीट से सियासत गर्म
राहुल गांधी के उनके भाषण से भूकंप आ जाने वाले बयान पर गिरिराज सिंह के तंज भरे ट्वीट से सियासी महौल और भी गर्मा गया है। मोदी सरकार के खिलाफ यह पहला अविश्वास प्रस्ताव है ऐसे में आज सदन में तीखी बहस होना तय माना जा रहा है।

 

 

 

Similar News