मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो कोर्ट जाएगी भाजपा

मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो कोर्ट जाएगी भाजपा

IANS News
Update: 2020-03-16 06:30 GMT
मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो कोर्ट जाएगी भाजपा
हाईलाइट
  • मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो कोर्ट जाएगी भाजपा

भोपाल, 16 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के तुरंत बाद फ्लोर टेस्ट न होने की स्थिति में भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा ने यह बात यहां मीडिया से कही। उधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को लिखे पत्र में मौजूदा परिस्थितियों में फ्लोर टेस्ट कराए जाने को अलोकतांत्रिक बताया है। फिलहाल विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हो गया है।

मध्य प्रदेश में आज यानी 16 मार्च से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण हो रहा है। राज्यपाल पहले ही कह चुके हैं कि उनके अभिभाषण के तुरंत बाद सरकार को फ्लोर टेस्ट का सामना करना होगा। जबकि विधानसभा की कार्यवाही की लिस्ट में सोमवार को फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है। इसको लेकर सत्ता और विपक्ष में गतिरोध कायम है। माना जा रहा है कि अगर राज्यपाल के निर्देशों के खिलाफ जाकर स्पीकर फ्लोर टेस्ट नहीं कराते हैं तो फिर भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण के बाद कमलनाथ सरकार को विश्वासमत हासिल करने के लिए कहा है। विधानसभा में दोनों पक्षों के विधायक मॉस्क लगाकर पहुंचे हैं। जयपुर में रुके कांग्रेस के और मानेसर से भाजपा के विधायक भी विधानसभा पहुंच चुके हैं। राज्यपाल लालजी टंडन भी विधानसभा पहुंचकर अभिभाषण शुरू कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News