मोदी व योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पत्रकार पर मामला दर्ज

मोदी व योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पत्रकार पर मामला दर्ज

IANS News
Update: 2020-04-09 09:00 GMT
मोदी व योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पत्रकार पर मामला दर्ज

लखनऊ, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में दिल्ली के एक स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत जगदीश कनौजिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह की शिकायत पर मंगलवार को आशियाना पुलिस ने एक मामला दर्ज किया।

सहायक पुलिस आयुक्त (छावनी) बीनू सिंह ने कहा कि प्राथमिकी सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मानहानि व अन्य मामलों को देखते हुए शरारतपूर्ण टिप्पणियों को प्रसारित करने के आरोप में दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता दिवंगत समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) अजीत सिंह के पुत्र हैं।

शशांक शेखर सिंह ने एफआईआर में कहा है कि कोरोनावायरस के संबंध में सोशल मीडिया पर ब्राउज करते समय उन्होंने आरोपी द्वारा की गई टिप्पणियों पर ध्यान दिया, जो कि काफी संवेदनशील व हानिकारक हैं।

कनौजिया ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री की तस्वीर पोस्ट की थी और अपमानजनक टिप्पणी की थी। आरोप है कि 25 मार्च को एक अन्य ट्वीट में आरोपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

इस मामले में एक संयोग यह भी है कि कनौजिया को लखनऊ पुलिस ने पिछले साल भी मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया था। हालांकि उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। उस समय पत्रकारों और कनौजिया के समर्थकों ने देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी किया था।

Tags:    

Similar News