रेलवे टेंडर: लालू के घर CBI की छापेमारी, राबड़ी, तेजस्वी से 4 घंटे पूछताछ

रेलवे टेंडर: लालू के घर CBI की छापेमारी, राबड़ी, तेजस्वी से 4 घंटे पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-10 11:31 GMT
रेलवे टेंडर: लालू के घर CBI की छापेमारी, राबड़ी, तेजस्वी से 4 घंटे पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के पटना निवास पर सीबीआई ने मंगलवार को छापेमारी की। सीबीआई ने ये छापेमारी रेलवे होटल टेंडर मामले में की है। इस दौरान लालू के बेटे तेजस्वी यादव से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई।

सीबीआई ने इस मामले में लालू से पिछले साल अक्टूबर महीने में पूछताछ की थी। तेजस्वी यादव पर पिछले साल जुलाई महीने में इस मामले को लेकर केस दर्ज हुआ था। 2006 रेलवे होटल के टेंडर मामले में सीबीआई ने लालू समेत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल, विजय कोचर, विनय कोचर पर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

सीबीआई ने इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और बताया था कि होटल आवंटन में बड़ा घोटाला हुआ है। सीबीआई का कहना है कि 32 करोड़ की जमीन को करीब 65 लाख में दे दिया गया। लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया। इससे पहले मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे थे।

इस मामले पर राजद के नेता शक्ति यादव ने सीबीआई की ओर से आज की कार्रवाई को लेकर कहा कि चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समापन समारोह के मौके पर बिहार पहुंचे पीएम मोदी ने बदले की भावना से कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम को अपने साथ पटना लेकर पहुंचे है। उधर, राजद के इस आरोप पर जदयू नेता अजय आलोक ने पलटवार करते हुए कहा कि सीबीआई अपने हिसाब से जांच में जुटी है। इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को यह बताना चाहिए कि इतनी कम उम्र में उन्होंने करोड़ों की संपत्ति कहा से जमा की है।

 

Similar News