सीबीआई ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में तृणमूल विधायक को किया तलब

नई दिल्ली सीबीआई ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में तृणमूल विधायक को किया तलब

IANS News
Update: 2022-05-16 10:00 GMT
सीबीआई ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में तृणमूल विधायक को किया तलब
हाईलाइट
  • पॉल से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक परेश पॉल को भाजपा कार्यकर्ता अविजीत सरकार की कथित हत्या के मामले में तलब किया है।

2021 के पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद उन्हें तलब किया गया था। पॉल उत्तरी कोलकाता के बेलियाघाट विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ दल के विधायक हैं। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि पॉल को बुधवार (18 मई) को साल्ट लेक स्थित केंद्र सरकार के कार्यालयों (सीजीओ) परिसर में सीबीआई के कार्यालय में बुलाया गया है।

अविजीत सरकार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी और मृतक भाजपा कार्यकर्ता के बड़े भाई बिस्वजीत सरकार ने शिकायत की थी कि पॉल उसके भाई की लिंचिंग के लिए जिम्मेदार था। हाल ही में, उन्होंने पॉल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीजीओ परिसर में सीबीआई कार्यालय के सामने धरना भी दिया था। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि पॉल से पूछताछ के जरिए अधिकारी यह जानना चाहेंगे कि क्या विधायक का लिंचिंग के लिए जिम्मेदार लोगों से कोई संबंध था।

3 मई, 2021 को अविजीत सरकार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, जिस दिन 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की एक टीम ने राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें चुनाव के बाद हुई हिंसा के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं और विधायकों को जिम्मेदार ठहराया गया।

पॉल पांच बार के विधायक हैं, उन्होंने 1996 से 2006 तक कोलकाता के मानिकतला विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक के रूप में कार्य किया है। 2006 में, उन्हें माकपा की रूपा बागची ने हराया था। 2011 में, वह बेलगेट निर्वाचन क्षेत्र में स्थानांतरित हो गए और निर्वाचित हुए। वह 2016 और 2021 में बेलगेट से फिर से चुने गए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News