जम्मू-कश्मीर : पाक फायरिंग में जन्मदिन पर शहीद हुआ BSF जवान

जम्मू-कश्मीर : पाक फायरिंग में जन्मदिन पर शहीद हुआ BSF जवान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-03 19:11 GMT
जम्मू-कश्मीर : पाक फायरिंग में जन्मदिन पर शहीद हुआ BSF जवान

डिजिटल डेस्क, जम्मू। लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर वायलेशन की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है। जम्मू-कश्मीर से सटी सीमाओं पर लगातार पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। ताजा संघर्ष विराम उल्लंघन में बुधवार को पाक रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हुआ है। जो जवान आज शहीद हुआ है, उसका आज जन्मदिन भी था।

पाक गोलीबारी में शहीद हुए जवान का नाम आरपी हज़रा है। हजरा बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल थे। वे सांबा जिले के सबसेक्टर हीरानगर में चक दुल्मा पोस्ट पर तैनात थे। उन्हें शाम करीब 4.15 बजे गोली लगी। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन उससे पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

51 वर्षीय हजरा पश्चिम बंगाल के निवासी थे और बीएसएफ की 173वीं बटालियन के जवान थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा (18 साल) और एक बेटी (21 साल) हैं। हाजरा पिछले 27 साल से बीएसएफ की सेवा में थे।

सैन्य अधिकारियों ने बताया है कि लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पहले हल्की गोलीबारी की फिर बाद में मोर्टार दागे। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने भी पाक की उकसावे की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से बुधवार को एलओसी से सटे कई इलाकों में गोलीबारी की गई है। सांबा से सटी सीमा के अलावा बुधवार दोपहर पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में भी पाक सेना ने गोलियां बरसाई। हालांकि पुंछ सेक्टर में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

बता दें कि साल 2017 में पाकिस्तान ने बीते दशक में सर्वाधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें आर्मी के 19 जबकि बीएसएफ के चार जवान सहित 35 लोगों की मौत हुई ।  

Similar News