हर गांव में बिजली: राहुल गांधी ने बताया झूठ तो पी चिदंबरम ने करार दिया जुमला

हर गांव में बिजली: राहुल गांधी ने बताया झूठ तो पी चिदंबरम ने करार दिया जुमला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-01 03:06 GMT
हर गांव में बिजली: राहुल गांधी ने बताया झूठ तो पी चिदंबरम ने करार दिया जुमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के हर एक गांव में बिजली पहुंचने के पीएम मोदी के दावे को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर "एक और झूठ" करार दिया है। वहीं पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने उनकी इस घोषणा को "एक और जुमला" बताया है। चिंदबरम ने कहा पूर्व सरकार में ही देश के 5.80 लाख गांवों में बिजली पहुंच चुकी थी लेकिन पीएम दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार में देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाई गई है। 

 

 

पीएम मोदी का एक और जुमला

दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए पी. चिदंबरम ने कहा कि मोदी जी ने 4 साल पहले कहा था कि हम बाकी बचे 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाएंगे। अब उनसे पूछना चाहिए कि पांच लाख 80 हजार गांवों में बिजली किसकी सरकार ने पहुंचाई। इन गांवों में पूर्व सरकारों ने बिजली पहुंचाई है लेकिन अब पीएम मोदी की सरकार ऐसा पेश कर रही है कि सभी गांवों में उन्होंने ही बिजली पहुंचाई। यह भी पीएम मोदी का एक जुमला है। 

 

 


पीएम मोदी ने ट्वीट कर की थी घोषणा

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट किया था कि भारत के सभी गांवों में शनिवार को बिजली पहुंचा दी गई। आंकड़ों के मुताबिक मई 2014 में मोदी के सत्ता संभालने के समय देश में 18 हजार 452 गांव बिना बिजली के थे।
 

 

 

 

2019 चुनाव में बेरोजगारी होगा सबसे बड़ा मुद्दा  

बिजली के दावे के अलावा पी चिदंबरम ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा होगा और इसी समस्या को लेकर देश के युवा पीम मोदी के खिलाफ होंगे। उन्होंने कहा 2014 के चुनाव में मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। इसी वजह से युवाओं ने बीजेपी के पक्ष में मतदान दिया लेकिन रिजल्ट कुछ और ही निकला। रोजगार मिलने के बजाय लोगों की पहले की नौकरियां भी चली गईं। जिससे देश के युवा आक्रोश में है।

 



GDP में हो सकता है 900 अरब डॉलर का इजाफा

चिदंबरम ने कहा कि चुनाव में GST, नोटबंदी, महिलाओं की सुरक्षा, कश्मीर की स्थिति और दूसरे कई मुद्दे भी होंगे लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का होगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अजीबो गरीब बात ये है कि बीजेपी सरकार को रोजगार उपलब्ध कराने के बारे में पता ही नहीं है। देश में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हैं। लोगों को नौकरी की जरूरत है लेकिन बहुत सारी खाली जगहों को भी नहीं भरा जा रहा है। चिदंबरम का कहना है अगर पुरुषों के अनुपात में महिलाएं भी नौकरी करें तो जीडीपी में 900 अरब डॉलर का इजाफा होगा।

Similar News