चीन का हमला पूर्व-नियोजित था : श्रीपद नाईक

चीन का हमला पूर्व-नियोजित था : श्रीपद नाईक

IANS News
Update: 2020-06-19 09:30 GMT
चीन का हमला पूर्व-नियोजित था : श्रीपद नाईक

पणजी, 19 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जवानों पर चीन का हमला पूर्व-नियोजित था, लेकिन भारत चीनी सशस्त्र बलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा से एक इंच भी आगे बढ़ने नहीं देगा।

नाईक यहां भाजपा कार्यालय में चीन की हिमाकत पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। चीन से लद्दाख के गलवान घाटी में संघर्ष के दौरान हमारे 20 जवान शहीद हो गए हैं।

नाईक ने यहां पत्रकारों को कहा, आज, चीन की भारत के प्रति आक्रमकता अकारण है। चीन के तरफ से छह-सात पोस्ट पर हमला पूर्व नियोजित था। हमें विश्वास है कि भारत इसका मुंहतोड़ जवाब देगा।

रक्षा राज्य मंत्री ने कहा, मैं शहीद हुए कर्नल और अन्य जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पूरा देश उनकी शहादत को लेकर गौरवांवित है।

उत्तरी गोवा के सांसद ने यह भी कहा कि दोनों देशों में मौजूदा तनाव के बीच अधिकारी स्तर की वार्ता भी कई दिनों से चल रही है।

नाईक ने कहा, सीमा के पास पांच से छह जगहों पर चीजें सेटल हो गई थीं। दोनों देशों की सेना 2.5 किलोमीटर पीछे चली गई थी। लेकिन जो लेह में हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, जहां चीन ने सीमा को पार किया। मामला यहीं से शुरू हुआ। दोनों तरफ से हाथापाई और पथराव की घटना हुई , जिसमें हमारे एक कर्नल और अन्य जवान शहीद हो गए। चीन के जवान भी मारे गए..यह एक बड़ी घटना थी। हम अपने प्रयासों में अडिग हैं कि हम चीन या किसी को भी एलएसी या सीमा पर एक इंच भी जमीन पार करने नहीं देंगे।

Tags:    

Similar News