ममता बनर्जी, उद्धव के बीच मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म

ममता बनर्जी, उद्धव के बीच मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 12:35 GMT
ममता बनर्जी, उद्धव के बीच मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिन के मुंबई दौरे पर हैं। आज ममता बनर्जी ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है।

इस मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार गर्मा होने लगा है। हालांकि शिवसेना ने सफाई दी है और कहा है कि यह केवल एक सौजन्य भेंट थी इसके अलावा और कुछ नहीं। लेकिन इसके बावजूद चर्चाओं का बाजार गर्म है कि कहीं शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस में अंदर ही अंदर कुछ पाक तो नहीं रहा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कट्टर आलोचक मानी जाने वाली ममता बनर्जी केंद्र की कई नीतियों पर विरोध दर्ज करा चुकी हैं और विरोध स्वरूप पटना में लालू यादव के द्वारा आयोजित मोदी भगाओ देश बचाओ रैली सहित उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मिलती रहीं हैं।

बता दें कि ममता पिछले कुछ दिनों से लगातार राहुल गांधी की तारीफ कर रही है वहीं केंद्र सरकार लगातार उनके निशाने पर है। खुद उद्धव ठाकरे ने भी केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए अरबों के प्रोजेक्ट को लेकर तंज कसा था। इसके चलते दोनों सहयोगी दलों में लंबे समय से तनीतनी बनी हुई है।

ममता एनडीए का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उद्धव ठाकरे न केवल एनडीए के सहयोगी हैं बल्कि मोदी सरकार और महाराष्ट्र सरकार में उसके मंत्री भी हैं। उद्धव ठाकरे ने ममता बनर्जी से मुलाकात मुंबई के एक पांच सितारा होटल में की है। इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

ममता बनर्जी के इस दौरे का मुख्य उद्देश्य यहां के कारोबारियों को पश्चिम बंगाल में निवेश के लिए आकर्षित करना है, लेकिन उद्धव से आज हुई मुलाकात ने सियासी गलियारे में हलचल मचा दी है।

Similar News