योगी पर बोले सिद्धारमैया- खुद के संसद क्षेत्र में तो BJP को हरवा दिया, कर्नाटक आकर क्या कर लेंगे

योगी पर बोले सिद्धारमैया- खुद के संसद क्षेत्र में तो BJP को हरवा दिया, कर्नाटक आकर क्या कर लेंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-26 12:46 GMT

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब महज 15 दिन बाकी हैं। 12 मई को होने वाले इन चुनावों के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी क्षेत्रीय दल जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। इस दौरान राजनीतिक दलों द्वारा आक्रामक बयानबाजी भी जारी है। इस क्रम में कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने विधानसभा चुनावों में बीजेपी द्वारा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को स्टार प्रचारक बनाए जाने पर तंज कसा है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने को बीजेपी का माइनस पॉइंट करार दिया है।

सिद्धारमैया ने कहा है, "अगर योगी आदित्यनाथ यहां आते हैं, तो यह बीजेपी के लिए माइनस प्वाइंट होगा। उत्तर प्रदेश में उन्होंने क्या किया है? अपनी एक साल की सरकार में  वह बुरी तरह विफल रहे हैं। उनके अपने संसदीय क्षेत्र में बीजेपी हार गई। समझ नहीं आता कि वे यहां क्यों आ रहे हैं।"

 


गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है और 15 मई को मतगणना होनी है। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे। चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ VVPAT मशीनों का उपयोग किया जाएगा। राज्य में 225 विधानसभा सीटे हैं, इनमें एक सीट नॉमिनेटड होती है। यहां बाकी 224 सीटों के लिए चुनाव होने हैं। वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 120 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 29 सीटें हैं।  5 सालों बाद बीजेपी सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है। बीजेपी ने चुनावों में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Tags:    

Similar News